• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मिले सेवा चिह्न, जवानों ने किया रक्तदान
--Advertisement--

उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मिले सेवा चिह्न, जवानों ने किया रक्तदान

पुलिस दिवस पर आरपीटीसी, जीआरपी, पुलिस कमिश्नरेट और ग्रामीण पुलिस के आला अधिकारियों ने उल्लेखनीय सेवाओं के लिए...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:25 AM IST
उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मिले सेवा चिह्न, जवानों ने किया रक्तदान
पुलिस दिवस पर आरपीटीसी, जीआरपी, पुलिस कमिश्नरेट और ग्रामीण पुलिस के आला अधिकारियों ने उल्लेखनीय सेवाओं के लिए अफसरों व जवानों को सेवा चिह्न दिए।

क्राइम रिपोर्टर | जोधपुर

पुलिस दिवस के अवसर पर सोमवार को आरपीटीसी, जीआरपी, पुलिस कमिश्नरेट और ग्रामीण पुलिस के आला अधिकारियों ने उल्लेखनीय सेवाओं के लिए अफसरों व जवानों को सेवा चिह्न प्रदान किए। इस दौरान आरपीटीसी में अफसरों, जवानों और प्रशिक्षणार्थियों ने 72 यूनिट रक्तदान किया।

रातानाडा पुलिस लाइन परिसर में पुलिस कमिश्नरेट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ ने परेड की सलामी ली। तत्पश्चात उप निरीक्षक भंवरसिंह को महानिदेशक पुलिस प्रशस्ति डिस्क एवं प्रशस्ति रोल प्रदान किए गए। इसी क्रम में पुलिस मुख्यालय से चयनित उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले अधिकारियों व जवानों को सेवा चिह्न प्रदान किए गए। इनमें 12 को सर्वोत्तम सेवा चिह्न, 47 को अति उत्तम सेवा चिह्न और 41 कार्मिकों को उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित किया गया। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों व जवानों के ऐसे बच्चे, जिन्होंने शैक्षणिक व खेलकूद के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया उन 15 बच्चों को सम्मानित किया गया।

इसी तरह, राजस्थान पुलिस प्रशिक्षण केंद्र स्थित सुल्तानसिंह स्टेडियम में आयोजित समारोह में आरपीटीसी के प्रिंसिपल डॉ. विष्णुकांत ने परेड का निरीक्षण कर सलामी ली। तत्पश्चात पीटीएस कमांडेंट कैलाशसिंह, आरपीटीसी डीएसपी नरेंद्र चौधरी सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में तीन कार्मिकों को उत्तम सेवा चिह्न, पांच को अति उत्तम सेवा चिह्न और चार कार्मिकों को सर्वोत्तम सेवा चिह्न प्रदान किए। इसके बाद परिसर में स्थित प्राथमिक चिकित्सालय में डॉ. रवींद्रसिंह गहलोत व उनकी टीम द्वारा रक्तदान शिविर अायोजित किया गया। उधर, जीआरपी में डीआईजी ललित माहेश्वरी ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले जीआरपी जोधपुर के 7 कार्मिकों को अति उत्तम सेवा चिह्न, 24 को उत्तम सेवा चिह्न प्रदान किए। अति उत्तम सेवा चिह्न से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में इंस्पेक्टर रवींद्र बोथरा, एसआई अनोपसिंह, कांस्टेबल दशरथसिंह, पोकरराम, ओमप्रकाश, रामनारायण व रामनिवास शामिल हैं।

रेंज स्तरीय समारोह ग्रामीण पुलिस लाइन में आयोजित

दईजर स्थित ग्रामीण पुलिस लाइन परिसर में रेंज स्तरीय पुलिस दिवस का आयोजन किया गया। इसमें आईजी (जोधपुर रेंज) हवासिंह घुमरिया ने रेंज के अधिकारियों व जवानों को सेवा चिह्न प्रदान करने के साथ ही जोधपुर ग्रामीण पुलिस के हैड कांस्टेबल जबराराम की प|ी भंवरी देवी को अति उत्तम सेवा चिह्न और ग्रामीण पुलिस द्वारा एकत्र एक लाख पांच हजार रुपए की सहायता राशि का चेक भी सौंपा। इसके साथ ही जिला स्तरीय सीएलजी सदस्यों को भी प्रशंसा पत्र और जिला व रेंज में साहसिक कार्य करने वाले कार्मिकों को भी सम्मानित किया गया। इसके बाद आईजी घुमरिया ने जोधपुर ग्रामीण पुलिस की उपलब्धियों पर लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक खींवसिंह भाटी ने ओएनजीसी के सहयोग से निर्मित जिम्नेजियम का उद्घाटन किया।

महिला मोर्चा ने किया पुलिस अधिकारियों का सम्मान

पुलिस दिवस पर जोधपुर भाजपा महिला मोर्चा की टीम ने पुलिस अधिकारियों का सम्मान किया। इसके अंतर्गत देवनगर थाना अधिकारी राजेंद्रसिंह राजपुरोहित व हरि सिंह रामदेव मंदिर मसूरिया पुलिस चौकी एसआई का भी सम्मान किया गया। इस दौरान महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष इंद्रा राजपुरोहित, मंडल अध्यक्ष मसूरिया उषा सोतवाल, सीमा भवन माथुर, सुमन कल्ला, रजनी माथुर, नीता माथुर व विनिता गौड़ साथ थीं।

X
उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मिले सेवा चिह्न, जवानों ने किया रक्तदान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..