• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • टोल इंचार्ज से मंथली Rs.40 हजार लेते जोधपुर निवासी चारभुजा का एसएचओ जोशी गिरफ्तार
--Advertisement--

टोल इंचार्ज से मंथली Rs.40 हजार लेते जोधपुर निवासी चारभुजा का एसएचओ जोशी गिरफ्तार

News - राजसमंद जिले के चारभुजा थाना प्रभारी महेश जोशी को पाली एसीबी ने Rs.40 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। यह राशि आरोपी...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:30 AM IST
टोल इंचार्ज से मंथली Rs.40 हजार लेते जोधपुर निवासी चारभुजा का एसएचओ जोशी गिरफ्तार
राजसमंद जिले के चारभुजा थाना प्रभारी महेश जोशी को पाली एसीबी ने Rs.40 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। यह राशि आरोपी एसएचओ ने पाली-उदयपुर वाया गोमती मेगा हाईवे पर स्थित टोल वसूली करने वाली फर्म के इंचार्ज राजेंद्रसिंह से ली थी। आरोपी एसएचओ ने मंथली बंधी के रुप में टोल इंचार्ज से पहले 15 हजार रुपए की डिमांड की, लेकिन बाद में मासिक बंधी के रूप में 10 हजार रुपए में सौदा तय हुआ। एसएचओ महेश जोशी को चारभुजा थाने में लगे हुए 4 माह हुए है, जिसके चलते उसने टोल इंचार्ज से 10 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से चार माह के 40 हजार रुपए बतौर रिश्वत ली।

टोल इंचार्ज राजेंद्रसिंह राजपूत ने एसीबी पाली चौकी में शिकायत की कि चारभुजा थाना प्रभारी महेश जाेशी चारभुजा टोल के बदले मासिक बंधी के रुप में 15 हजार रुपए मांग रहे है, जिसके बाद टोल इंचार्ज ने सौदा 10 हजार रुपए में तय किया। जोशी को चारभुजा थाना प्रभारी के पद पर जॉइन किए 4 माह हुए है, जिसके चलते वे चार माह की बंधी के रुप में 40 हजार रुपए मांग रहे है।14 अप्रैल को एसीबी पाली टीम ने शिकायत का सत्यापन कर ट्रैप कार्रवाई का झाल बिछाया। इसके बाद पैसे लेकर शिकायतकर्ता को थाने भेजा, जहां एसीबी ने पकड़ लिया।

इधर, जोशी के जोधपुर स्थित घर पर एसीबी का छापा, एक मकान के कागजात मिले

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए चारभुजा थानाधिकारी महेश जोशी के जोधपुर स्थित मकान की एसीबी ने सोमवार शाम को तलाशी ली। इस दौरान एसीबी को एक मकान के कागजात ही हाथ लगे। इसके अलावा कुछ भी नहीं मिला। करीब दो घंटे तक चली सर्च के दौरान एसीबी ने परिजनों की मौजूदगी में सामान खंगाला। एसीबी के एसपी अजयपाल लांबा के निर्देश पर सोमवार शाम पौने सात बजे स्पेशल यूनिट के सीआई रमेश खिड़िया ने जोशी के चांद बावड़ी स्थित मकान की तलाशी शुरू की। इस दौरान एसीबी की टीम साथ थी। रात साढ़े आठ बजे तक चली तलाशी के दौरान कुछ भी हाथ नहीं लगा। एक मकान के दस्तावेज एसीबी को मिले हैं, जिसे जांच के लिए वह अपने साथ ले गई।

थाने में कुर्सी पर बैठे एसएचओ के कहने पर दराज में रखे रुपए एसीबी ने जब्त किए | एसीबी ने 40 हजार रुपए के अलग-अलग नोट पर विशेष केमिकल लगा परिवादी राजेंद्रसिंह को देकर सोमवार शाम को चारभुजा थाने में भेजा। थाने में थाना प्रभारी के कक्ष में कुर्सी पर बैठे एसएचओ ने रुपए अपनी टेबल की दराज में रखने को कहा। ऐसा करने के बाद राजेंद्रसिंह ने एसीबी को इशारा किया, जिसके बाद एसीबी ने दबिश देकर 40 हजार रुपए की राशि बरामद कर आरोपी एसएचओ को हिरासत में ले लिया।

ब्यावर मेंे नयानगर पटवारी ले रहा था Rs.50 हजार रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथों पकड़ा

ब्यावर (अजमेर) | तहसील में कार्यरत नयानगर पटवारी को अजमेर एसीबी की टीम ने सोमवार को पटवार घर में Rs.50 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी पटवारी ने कब्जेशुदा आबादी जमीन को चरागाह बताकर उसे तरमीम कर पुख्ता जमाबंदी करने की एवज में 5 लाख रुपए मांगे थे। इसकी पहली किश्त वसूल करते समय पटवारी पकड़ा गया।

पटवार संघ जिलाध्यक्ष ‌Rs.1 लाख घूस मांगता गिरफ्तार

श्रीगंगानगर | राजस्थान पटवार संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश यादव निवासी लखूवाली हैड हनुमानगढ़ को एसीबी ने एक लाख की रिश्वत की मांग के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी पटवारी को मंगलवार को एसीबी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। एसीबी अधिकारियों ने बताया कि आरोपी पटवारी पर सादुलशहर तहसील के चक 15 केएसडी धिंगतानिया निवासी परिवादी राजेंद्र कुमार जाट ने जुलाई 2016 में शिकायत की थी। शिकायत के सत्यापन के बाद कार्रवाई की गई।

X
टोल इंचार्ज से मंथली Rs.40 हजार लेते जोधपुर निवासी चारभुजा का एसएचओ जोशी गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..