• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • ब्लॉक सैंड स्टोन का मामला खान मंत्री से मिलकर रॉयल्टी राशि कम करने की मांग की
--Advertisement--

ब्लॉक सैंड स्टोन का मामला खान मंत्री से मिलकर रॉयल्टी राशि कम करने की मांग की

News - खान मंत्री से मिलते खान धारक। जोधपुर| ब्लॉक सैंड स्टोन अनड्रेस पर बढ़ी हुई रॉयल्टी को कम करने की मांग को लेकर...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:30 AM IST
ब्लॉक सैंड स्टोन का मामला 
 खान मंत्री से मिलकर रॉयल्टी राशि कम करने की मांग की
खान मंत्री से मिलते खान धारक।

जोधपुर| ब्लॉक सैंड स्टोन अनड्रेस पर बढ़ी हुई रॉयल्टी को कम करने की मांग को लेकर जोधपुर से खानधारकों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जयपुर में खान मंत्री सुरेंद्रपाल टीटी से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने रॉयल्टी को लेकर निकले कई नोटिफिकेशन का हवाला दिया और कहा कि इसमें अनड्रेस के आगे ब्लॉक शब्द हटने से उलझन बढ़ गई है। अगर यह रॉयल्टी कम नहीं की गई तो व्यापार पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।

दरअसल ब्लॉक सैंड स्टोन अनड्रेस की रॉयल्टी राशि में 140 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इस वृद्धि के हिसाब से अनड्रेस ब्लॉक की कीमत 100 रुपए प्रति टन से 240 रुपए प्रति टन हो गई है। खानधारक इसका विरोध कर रहे हैं और गत 11 दिनों से जोधपुर में ब्लॉक सैंड स्टोन का व्यापार बंद करके बैठे हैं। खानधारकों का कहना है, कि अनड्रेस ब्लॉक की कीमत कटिंग माल के बराबर कर दी है। इसको कम करना चाहिए। अगर सरकार ने हमारी मांग नहीं सुनी और उस पर कोई उचित निर्णय नहीं लिया तो 18 अप्रैल के बाद प्रदेशव्यापी आंदोलन किया जाएगा। खान मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। जोधपुर से खान मंत्री सुरेंद्र पाल टीटी से मिलने गए प्रतिनिधि मंडल में ओमप्रकाश परिहार, सिकंदर खान,इंद्र सिंह कच्छवाह और पृथ्वी सिंह गहलोत शामिल आदि थे।

संगीत संध्या में रफी के गीतों पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

जोधपुर|
उमराव बेन कासम भाई स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से सूचना केंद्र के मिनी ऑडिटोरियम में म्यूजिक एंड पीस प्रोग्राम आयोजित किया गया। संगीत संध्या में गायक शब्बीर कुरैशी, उमा रावल, सलीम, आरिफ, अशफाक, डॉ. बिस्सा, किरण व्यास ने रफी के गीतों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान ट्रस्ट अध्यक्ष जीनत कादरी, सचिव राजू कादरी, सोनू, जहूर खान, मो. अशरफ, राज मो. सलीम मेहरान, जावेद छीपा, हसन मो., मेहबूब आलम, रशीद आदि उपस्थित थे।

खानधारकों ने 2 दिन में उचित निर्णय नहीं लेने पर दी आंदोलन की चेतावनी

X
ब्लॉक सैंड स्टोन का मामला 
 खान मंत्री से मिलकर रॉयल्टी राशि कम करने की मांग की
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..