• Home
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • होटल में सजा "पराठा वाला बाजार' सर्व हो रहे 51 तरह के परांठे
--Advertisement--

होटल में सजा "पराठा वाला बाजार' सर्व हो रहे 51 तरह के परांठे

सिटी भास्कर. जोधपुर| समर्स को देखते हुए अब शहर की होटल्स में फूड फेस्टिवल्स शुरू गए हैं। बासनी सेकंड फेस स्थित होटल...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:35 AM IST
सिटी भास्कर. जोधपुर| समर्स को देखते हुए अब शहर की होटल्स में फूड फेस्टिवल्स शुरू गए हैं। बासनी सेकंड फेस स्थित होटल जोन बाय द पार्क में सोमवार से सात दिवसीय पराठा फेस्टिवल शुरू हुआ। यहां "पराठा वाला बाजार' सजाया गया है जहां देश भर में पसंद किए जा रहे 51 तरह के पराठे एक ही जगह पर सर्व हो रहे हैं। इस फेस्टिवल में प्रत्येक प्रांत की ट्रेडिशनल वेजिटेबल और कल्चर को महत्ता देते हुए पनीर, सांगरी, मिर्च के साथ कई वेजीटेबल्स को यूज कर पराठे की वेरायटियां बनाई गई है।

फेस्टिवल में केरला पराठा, सांगरी, जैतूनी, मैथी मटर मलाई, क्लासिकल आलू पराठा, ड्राई फ्रूट पराठा और पिज्जा पराठा खास है। कुछ मीठे भी हैं जिनमें गुड़, शक्कर, नारियल और किशमिश का पराठा है। होटल के जीएम हरीश कुमार ने बताया कि केवल पराठों का ऐसा फेस्टिवल जोधपुर में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। बुफे में पराठे तो 51 ही होंगे लेकिन टेबल पर डेकोरेशन हर दिन नया और करीब 120 प्रकार वैरायटियों वाला होगा। इस फेस्टिवल का लुत्फ 22 अप्रैल तक शाम 7 से रात 10.30 बजे तक लिया जा सकता है। पराठों वाला बाजार में लोकलाइट्स के साथ विदेशी टूरिस्ट्स की भी खासी रौनक दिख रही है।

पराठा ऑफ द फेस्टिवल कैंटोनीज पनीर पराठा

शेफ निरंजन भाटी ने बताया कि यह चाइनीज स्वाद का पराठा है और जो स्वाद वहां पसंद किए जाते हैं उनके साथ इंडियन को मिक्स कर फ्यूजन रूप दिया गया है। उन्होंने बताया कि कैंटोनीज चायना का एक स्टेट है और वहां का कैंटोनीज नाम से प्रचलित सॉस, बटर गारलिक व लैमन ग्रास का प्रयोग कर इसे तैयार किया गया है। यह बहुत की यूनिक और फ्यूजन लुत्फ देने वाला महसूस होता है। ये पराठे केले की पत्ते पर डेकोरेशन के साथ सर्व किए जा रहे हैं।