Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» सीरिया-इथोपिया की समस्या के साथ क्रिप्टो करेंसी पर भी किया डिस्कशन

सीरिया-इथोपिया की समस्या के साथ क्रिप्टो करेंसी पर भी किया डिस्कशन

डीपीएस पाल रोड में चल रही एमयूएन-2018 में शनिवार को स्टूडेंट्स लोकसभा में देश के विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व कर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 03:05 AM IST

सीरिया-इथोपिया की समस्या के साथ क्रिप्टो करेंसी पर भी किया डिस्कशन
डीपीएस पाल रोड में चल रही एमयूएन-2018 में शनिवार को स्टूडेंट्स लोकसभा में देश के विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। हर इकाई के सभापति एवं उपसभापति ने वेलकम स्पीच दी और सभी का सामान्य परिचय देते हुए सभापति ने लोकसभा में आने के विविध कारणों पर चर्चा की। उन्हें बताया गया कि पार्लियामेंट के नियम क्या हैं और यहां क्या ध्यान रखना जरूरी है। संसद सत्र की शुरूआत प्रधानमंत्री के अभिभाषण से हुई। प्रधानमंत्री बने स्टूडेंट ने अपने वक्तव्य में भारतीय दंड संहिता के बारे में बताया कि भारतीय दंड व्यवस्था में आज जिन परिवर्तनों की आवश्यकता है, उन पर चर्चा होगी। रविवार को इस एमयूएन का आखिरी दिन है। दूसरी ओर राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में सशस्त्र बलों के सुधार पर विशेष चर्चा की गई। इस ग्रुप में स्टूडेंट्स ने अपने-अपने विचार निर्भीकता से पेश किए। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में विभिन्न देशों के प्रतिनिधि स्टूडेंट्स ने दुनिया में चल रहे इंटरनेशनल माइग्रेट पर डिस्कशन किया। विश्व स्तर पर बनायी गई आर्थिक व वित्त समिति के अंतर्गत ग्लोबल और साथ ही सामुदायिक लेन-देन के लिए एक विश्वसनीय व सुरक्षित समर्पण के रूप में क्रिप्टो करेंसी पर चर्चा की गई।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अन्तर्गत यूएस-ईरान की उस परमाणु नीति पर चर्चा की गई और आज के परिप्रेक्ष्य में उसमें किस तरह सुधार हो सकता है, इस पर भी डिस्कशन किया। निशस्त्रीकरण और इंटरनेशनल सुरक्षा में सीरिया, इथोपिया आदि देशों की उन समस्याओं पर विचार किया गया जो समूचे विश्व की समस्या बनती जा रही है। सेक्रेटरी जनरल ने स्टूडेंट्स को अपनी वास्तविक संस्कृति से जुड़े रहने की आवश्यकता पर बल देते हुए अंतिम सत्र के लिए पूरी तैयारी के साथ आने का संदेश दिया।

तेरी मेरी कहानी... बारिशों का पानी

स्टूडेंट्स ने किया परफॉर्म

शनिवार शाम को स्टूडेंट्स के लिए कल्चरल इवनिंग आयोजित की गई जिसमें स्टूडेंट्स ने बॉलीवुड गीतों पर परफॉर्म किया। धैर्य टाटिया, वेदांत पारख, वंशिका सिंघवी और पलक गुंडेचा ने गिटार के नोट्स और ड्रमर के साथ साथी तेरे बिना...इसमें तेरा घाटा...तेरी मेरी कहानी बारिशों का पानी...तेरा यार हूं मैं...जैसे सॉन्ग्स को भी रॉक अंदाज में परफॉर्म कर डीपीएस हॉल को डांस रैडी बना दिया। डीजे स्नेक के मजेंटा रिदिम और इन माई फिलिंग्स सॉन्ग्स पर कार्तिक धनकानी और टीम की डांस परफॉर्म किया। "किसी की मुस्कराहटों पे हो निसार...' गाते हुए टीचर मनीष बत्रिया ने ऑडियंस को साठ के दशक में ले गए तो स्टूडेंट्स की रिक्वेस्ट के बाद "तारे जमीं पर...' भी सुनाया। स्कूल प्रिंसिपल बीएस यादव ने कहा कि पैरेंट्स और टीचर्स क्यों बच्चों को पढ़ाई के बोझ तले दबा देते हैं। बच्चे जो करना चाहते हैं उन्हें करने दें, उनके टैलेंट को निखारने के लिए बड़ों काे भी पूरा सपोर्ट करना चाहिए। स्टूडेंट श्रेयांस भार्गव ने वोट ऑफ थैंक्स दिया। संचालन कनक पुरोहित और देवांशु नेहरा ने किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×