• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • डॉ. रायचंदानी बने आर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के अध्यक्ष
--Advertisement--

डॉ. रायचंदानी बने आर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के अध्यक्ष

डॉ. रायचंदानी बने आर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के अध्यक्ष जोधपुर आॅर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के नए अध्यक्ष डॉ. किशोर...

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 04:05 AM IST
डॉ. रायचंदानी बने आर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के अध्यक्ष
डॉ. रायचंदानी बने आर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के अध्यक्ष

जोधपुर आॅर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के नए अध्यक्ष डॉ. किशोर रायचंदानी और उपाध्यक्ष डॉ. अरुण वैश्य बने। सोसायटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. राजीव चौधरी ने बताया कि हाल में निजी और सरकारी आॅर्थोपेडिक सर्जन की हुई बैठक में डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के आॅर्थोपेडिक विभागाध्यक्ष डॉ. रायचंदानी को निर्विरोध अध्यक्ष के रूप में चुना गया। इसके अलावा डॉ. वैश्य को उपाध्यक्ष, डॉ. राहुल गर्ग को सचिव, डॉ. हेमंत जैन और डॉ. राजीव जैन को संयुक्त सचिव, डॉ. मनोहर परिहार को कोषाध्यक्ष चुना गया है। डॉ. रायचंदानी ने कहा कि नई जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा के साथ निभाएंगे।

गायत्री परिवार सीएम के नाम शराब बंदी के लिए ज्ञापन सौंपेगा

अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई द्वारा शराब बंदी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला स्तर पर ज्ञापन सौंपेगी। नौ अगस्त को अंग्रेजों भारत छोड़ा अभियान के दिन गायत्री परिवार नशामुक्ति के लिए अभियान शुरू करेगा। गायत्री परिवार के जोधपुर जिला समन्वयक योगेंद्र द्विवेदी ने यह जानकारी दी।

नेत्र व चिकित्सा शिविर में 930 लोगों की जांच

लॉयंस क्लब जोधपुर वेस्ट के तत्वावधान में मथानिया और बासनी में नेत्र जांच व अन्य रोगों की जांच का निशुल्क शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 930 लोगों ने अपने स्वास्थ्य व आंखों की जांच करवाई। डॉ. संदीप कौशल, डॉ. एलसी सिंघवी व डॉ. चंदन कल्ला ने नेत्र प्रत्यारोपण के लिए 79 लोगों को अॉपरेशन के लिए चयनित किया। शिविर में डॉ. एसीएच माथुर, डॉ. भरत कच्छवाहा ने मधुमेह व दांतों की जांच की। शिविर का प्रांतपाल डॉ. डीएल चौधरी ने अवलोकन किया। मरीजों को एक माह की दवाइयां व चश्मा फ्री में दिया गया।

अस्थमा एवं श्वास रोग परामर्श शिविर 9 अगस्त को

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 18 सेक्टर स्थित मातृछाया हॉस्पिटल में 9 अगस्त को नवजात से 18 साल तक के बच्चों के लिए अस्थमा (दमा) एवं श्वास रोग परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। सुबह 9 से 1 बजे तक लगने वाले इस शिविर में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपक अग्रवाल व डॉ. शिल्पा अग्रवाल जांच कर परामर्श देंगे। इसमें बच्चों के सांस लेने में तकलीफ, छाती में जकड़न, लगातार खांसी आना, न्यूमोनिया, एलर्जी सहित अन्य बीमारियों की जांच की जाएगी।

X
डॉ. रायचंदानी बने आर्थोपेडिक सर्जन सोसायटी के अध्यक्ष
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..