Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» विद्यार्थियों के आते समय और कॉलेज से जाते समय पुलिस करेगी पेट्रोलिंग

विद्यार्थियों के आते समय और कॉलेज से जाते समय पुलिस करेगी पेट्रोलिंग

डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के वीसी रूम में मंगलवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक प्राचार्य डॉ. एसएस राठौड़ की अध्यक्षता...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 08, 2018, 04:05 AM IST

डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के वीसी रूम में मंगलवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक प्राचार्य डॉ. एसएस राठौड़ की अध्यक्षता में हुई। कॉलेज प्रशासन ने नए विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए भयमुक्त माहौल उपलब्ध कराने और किसी तरह की अवांछनीय हरकत या रैगिंग न होने के लिए पुख्ता व्यवस्थाओं पर जोर देते हुए पूर्व में की गई बैठक के बिंदुओं पर चर्चा की। प्राचार्य डॉ. राठौड़ ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर हॉस्टल के विद्यार्थियों की 15 अगस्त तक छुट्टी चल रही है। सभी हॉस्टल खाली करवा दिए गए हैं। 18 अगस्त तक प्रवेश प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद जल्द ही नए विद्यार्थियों के लिए फ्रेशर पार्टी होगी, जिसमें नए और पुराने विद्यार्थियों के बीच संवाद होगा। कमेटी के 25 सदस्यों में केवल 14 सदस्य उपस्थित रहे, कई हॉस्टल वार्डन और चीफ वार्डन नदारद रहे।

बैठक में ये निर्णय लिए

प्राचार्य ने पुलिस को मेडिकल कॉलेज और हॉस्टल आदि में कार्रवाई करने के लिए फ्री हैंड दिया।

स्टूडेंट्स को कॉलेज और हॉस्टल में कोई भय नहीं हो उसके लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम में पुलिस भी करेगी स्टूडेंट्स के साथ संवाद।

एमडीएमएच के पास बने हॉस्टल के गेट पर बैठेगा गार्ड, आई कार्ड से होगा प्रवेश।

कॉलेज आने और कॉलेज से हॉस्टल जाते वक्त पुलिस की गाड़ी करेगी पेट्रोलिंग।

छात्राओं को हॉस्टल से कॉलेज लाने के लिए कॉलेज बस लगाएगा।

एम्स में एंटी रैगिंग बैठक 10 काे

एम्स में नए विद्यार्थियों के साथ किसी प्रकार की रैगिंग नहीं हो, उसके लिए 10 अगस्त को सभी एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक होगी। एम्स के एंटी रैगिंग कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अभय एल्हेन्स ने बताया कि पूर्व में विद्यार्थियों के आने पर की जाने वाली तैयारियों को लेकर कमेटी के कुछ सदस्यों के साथ बैठक की गई। अब कमेटी के सभी सदस्यों के साथ शुक्रवार को बैठक होगी। इसके लिए अधिकांश सदस्यों को सूचित किया जा चुका है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×