Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» गिटार की स्ट्रिंग्स पर चल रही अंगुलियां पर्सनेलिटी निखारने के टिप्स भी ले रहे

गिटार की स्ट्रिंग्स पर चल रही अंगुलियां पर्सनेलिटी निखारने के टिप्स भी ले रहे

जोधपुर| दैनिक भास्कर और अमर अादेश्वर इंफ्रास्ट्रक्चर की आेर से आयोजित किए जा रहे समर कैंप में जोधपुर के बच्चे और...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 04:50 AM IST

  • गिटार की स्ट्रिंग्स पर चल रही अंगुलियां 
पर्सनेलिटी निखारने के टिप्स भी ले रहे
    +2और स्लाइड देखें
    जोधपुर| दैनिक भास्कर और अमर अादेश्वर इंफ्रास्ट्रक्चर की आेर से आयोजित किए जा रहे समर कैंप में जोधपुर के बच्चे और युवा अपनी हॉबी के कोर्सेज में पारंगत हो रहे हैं। भास्कर समर कैंप के सभी केंद्रों पर हर उम्र के युवाओं के लिए पसंद के कोर्सेज करवाए जा रहे हैं। स्कैचिंग, मार्शल आर्ट, फोटोग्राफी, हेयर एंड ब्यूटी केयर, गिटार, डांस आदि कई क्लासेज डेली इन सेंटर्स पर आयोजित की जा रही हैं। स्पॉट रजिस्ट्रेशन सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक करवाया जा सकता है। राेबोटिक्स की क्लासेज भी आज से रोजाना लगेगी, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन ऑन द स्पॉट होंगे।

    गिटार: झीना-झीना रे उड़ा गुलाल

    चोहाबो स्थित सेंट्रल एकेडमी में प्रिया स्टूडेंट्स को गिटार बजाना सीखा रही है। इस क्लास में वे बच्चे भी आए हैं जो यू-ट्यूब से बेसिक सीखने की कोशिश कर रहे थे। इस क्लास में स्ट्रिंग्स की प्रेक्टिस के साथ 7 बेसिक नोट्स की प्रेक्टिस करवाई । इन नोट्स को यूज करते हुए एबीसीडी-2 के साॅन्ग "झीना-झीना' पर प्रेक्टिस भी करवाई।

    पर्सनेलिटी डेवपलपमेंट: पहली रिक्वायरमेंट है सेल्फ कॉन्फिडेंस

    पर्सनेलिटी डेवलपमेंट यानि हमें दूसरों के सामने खुद को किस तरह प्रेजेंट करना है और ये हम तभी बेहतरीन तरीके से कर पाएंगे जब पर्सनेलिटी डेवलपमेंट का मकसद खुद के लिए होगा। ट्रेनर अक्षिता गहलोत ने स्टूडेंट्स को बताया कि एक स्मार्ट पर्सनेलिटी के लिए सबसे पहली रिक्वायरमेंट है सेल्फ कॉन्फिडेंस, जिसे बिल्ड-अप करने के लिए आपको रिस्क लेनी होगी, फीयरलैस होना होगा। अक्षिता ने किसी से बात करने में होने वाली हेजिटेशन को दूर करने के लिए एक्सरसाइज के साथ ही बॉडी लैंग्वेज के तरीके बताए।

    डांस : ्््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््््"तैनूं काळा चश्मा जंचदा...' पर जमकर थिरके नन्हें पैर

    म्यूजिक हो...दोस्त हो...माहौल हो तो कदम अपने आप थिरकने लग जाते हैं। कुछ ऐसा ही माहौल डांस ट्रेनर गोविंद रांकावत की क्लास में दिखा। गोविंद "काळा चश्मा...' पर बेसिक स्टेप्स सीखा ही रहे थे कि बच्चों ने आगे के स्टेप्स खुद ही करने शुरू कर दिए और जमकर मस्ती की। गोविंद ने कौनसे बॉडी मूवमेंट के साथ कौनसे फेस एक्सप्रेशन हों, इसके बारे में बताया। सीखने के साथ-साथ ये बच्चे इस डांस क्लास को पूरी तरह एंजॉय भी कर रहे थे।

  • गिटार की स्ट्रिंग्स पर चल रही अंगुलियां 
पर्सनेलिटी निखारने के टिप्स भी ले रहे
    +2और स्लाइड देखें
  • गिटार की स्ट्रिंग्स पर चल रही अंगुलियां 
पर्सनेलिटी निखारने के टिप्स भी ले रहे
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×