Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» रातानाडा घांची समाज के भाटी अध्यक्ष और बोराणा सचिव बने

रातानाडा घांची समाज के भाटी अध्यक्ष और बोराणा सचिव बने

रातानाडा घांची समाज के भाटी अध्यक्ष और बोराणा सचिव बने रातानाडा घांची समाज का मनोहरलाल भाटी को अध्यक्ष, सूरज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 04:50 AM IST

रातानाडा घांची समाज के भाटी अध्यक्ष और बोराणा सचिव बने

रातानाडा घांची समाज का मनोहरलाल भाटी को अध्यक्ष, सूरज बोराणा को उपाध्यक्ष, सुरेश बोराणा को सचिव, प्रकाशचंद्र बोराणा को सहसचिव, अशोक कुमार पंवार को कोषाध्यक्ष और कैलाश भाटी को सह कोषाध्यक्ष चुना गया। चुनाव अधिकारी डॉ. श्यामसुंदर सोलंकी और राजेंद्र भाटी ने बताया, कि मुन्नालाल सोलंकी को प्रबंधक, पूसाराम बोराणा को सह प्रबंधक बनाया गया। समिति के पूर्व सचिव मुकेश बोराणा व नवयुवक मंडल के अध्यक्ष अशोक भाटी ने बताया, कि इन सभी पदाधिकारियों को माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर शिवजी भाटी, बालकिशन बोराणा, सुखसिंह भाटी, मस्त बोराणा, लक्ष्मीनारायण बोराणा, हीरालाल सोलंकी, मनोहरलाल बोराणा, प्रकाश भाटी, आशाराम निकुब, शंकर भाटी, शिव बोराणा, छंवरलाल भाटी, लक्ष्मीनारायण भाटी, बालकिशन पंवार, आकाश बोराणा, गिरीश बोराणा, मनोहरलाल भाटी, तुलसीराम भाटी, जगदीश बोराणा, ओमप्रकाश बोराणा, रमेश बोराणा, रामचंद्र भाटी, नंदकिशोर आदि मौजूद थे।

गौड़ राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित

लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान की बैठक में रजत गौड़ को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। बैठक में सर्वसम्मति से कार्यकारिणी गठन के लिए संस्था सदस्यों ने गौड़ को अधिकृत किया। संस्था विगत कई वर्षों से रक्तदान, बालिका शिक्षा, सड़क सुरक्षा, पर्यावरण, सामाजिक बुराइयों जैसे कन्या भ्रूण हत्या, बाल विवाह, नशा-एक समस्या आदि के उन्मूलन के कार्य कर रही है।

पुरबिया प्रजापति छात्रावास संस्थान की कार्यकारिणी का विस्तार

प्रजापति छात्रावास झालामंड में नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुन्नालाल बटाणिया की अध्यक्षता में छात्रावास कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। कार्यकारिणी में बालकिशन सिनावड़िया को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, केवलराम जगरवाल, बाबूलाल पोपावास, चतुराराम सिंगरवाल, मंगलाराम ढिलवाड़ी को उपाध्यक्ष, झूमरलाल चकेणिया को महासचिव, मंगलाराम बनावड़िया को सचिव और दशरथ बनावड़िया को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। अध्यक्ष बटाणिया ने बताया, कि संस्थान के सदस्यों ने छात्रावास में 60 छात्रों के निशुल्क रहने व भोजन की व्यवस्था की गई है।

मानवाधिकार संरक्षण की नव मनोनीत जिला स्तरीय कार्यकारिणी को दिलाई शपथ

मदेरणा कॉलोनी जोधपुर मानवाधिकार संरक्षण की नव मनोनीत जिला स्तरीय कार्यकारिणी के सदस्यों को मदेरणा कॉलोनी स्थित संस्था के कार्यालय में रविवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। प्रदेशाध्यक्ष लोकेशसिंह हुसैनपुरा ने रावलसिंह चंपावत को अध्यक्ष, किशनसिंह पंवार व सुमेरमल सेठिया को उपाध्यक्ष, बीरबल विश्नोई को महासचिव, अमित जैन को कोषाध्यक्ष, दयालसिंह को सहसचिव, भवानी सिंह को विधि सलाहकार तथा भूपेश चारण को मीडिया प्रभारी पद की शपथ दिलाई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×