• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • चिटफंड के नाम पर तीन लोगों से ठगे साढ़े ग्यारह लाख रुपए
--Advertisement--

चिटफंड के नाम पर तीन लोगों से ठगे साढ़े ग्यारह लाख रुपए

चिटफंड के नाम पर पैसा दुगुना-तिगुना करने का झांसा देकर 8-10 जनों ने तीन लोगों के करीब साढ़े ग्यारह लाख रुपए ठग लिए और...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 04:50 AM IST
चिटफंड के नाम पर तीन लोगों से ठगे साढ़े ग्यारह लाख रुपए
चिटफंड के नाम पर पैसा दुगुना-तिगुना करने का झांसा देकर 8-10 जनों ने तीन लोगों के करीब साढ़े ग्यारह लाख रुपए ठग लिए और अब कंपनी बंद कर भाग गए। इस संबंध में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में मामला दर्ज हुआ है।

चोहाबो थाने के एसआई गणपतलाल ने बताया कि चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 20ई सेक्टर निवासी नम्रता आर्य व गोपाल आर्य ने दस साल पहले पीआर बिजनेस नाम से एक चिटफंड कंपनी खोली। इस कंपनी का एक ऑफिस बाड़मेर में भी खोला गया। इन दोनों ने जोधपुर और बाड़मेर ऑफिस के लिए मगाराम बेनीवाल, रेवाराम, रविंद्र सिंह चौधरी, दीपक अरोड़ा, सरदारदान चारण, शंकरलाल प्रजापति, पुरखाराम चौधरी व हिमांशु चौधरी को मार्केटिंग व कंपनी के सदस्य बनाने के लिए काम पर रखा। इन लोगों ने वर्ष 2011 में बाड़मेर विशाला सोनड़ी निवासी जमना कंवर (60) प|ी कानसिंह से पांच लाख, सीतादेवी (68) प|ी मंगलसिंह से छह लाख तथा नारायणसिंह (45) पुत्र कमलसिंह से करीब तीस हजार रुपए का बॉन्ड भरवाकर उनसे रुपए लेकर मेंबर बना दिया और पांच साल बाद यह राशि दुगुनी करने का भरोसा दिया। इसके लिए आरोपियों ने एक को-आॅपरेटिव सोसायटी भी कंपनी से जोड़ रखी थी। पांच साल बाद जब तीनों पीड़ित अपनी राशि लेने आए तो इन लोगों ने पहले तो झांसा दिया फिर कंपनी का आॅफिस बंद कर भाग गए। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। साथ ही यह भी पता कर रही है कि इस मामले में और कितने लोगों से ठगी हुई है।

चोरी और लूट का आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर| चोरी, लूट और एनडीपीएस के करीब डेढ़ दर्जन मामलों के आरोपी श्याम चोटिया को शनिवार को सरदारपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सरदारपुरा पुलिस थाने के एसआई दिनेश ने बताया कि झंवर चोटियों की ढाणी निवासी श्याम चोटिया (29) पुत्र गंगाराम विश्नोई ने गत 23 जून को जलजोग चौराहे से एक लाल स्कोडा कार चुरा ली थी। इससे पहले बदमाश ने दूध-दही भंडार के पास भी एक कार चुराई, जबकि सरदारपुरा क्षेत्र में एक लूट के मामले में भी वह आरोपी है। श्याम ने जलजोग चौराहे पर अपने साथी सिणली निवासी भोपालराम के साथ मिलकर यह कार चुराई थी। इसमें भोपालराम को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि पुलिस को श्याम की तलाश थी। बदमाश श्याम के खिलाफ शास्त्रीनगर, चित्तौड़गढ़ सहित विभिन्न थानों में चोरी, एनडीपीएस, लूट के मामले दर्ज हैं।

X
चिटफंड के नाम पर तीन लोगों से ठगे साढ़े ग्यारह लाख रुपए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..