• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • बुजुर्गों का सम्मान व सहयोग-सामंजस्य पर होगा मंथन
--Advertisement--

बुजुर्गों का सम्मान व सहयोग-सामंजस्य पर होगा मंथन

जोधपुर| जोधपुर जिला वैश्व फेडरेशन के गठन को एक वर्ष पूरा होेने पर सभी घटकों की ओर से रविवार को सुबह 10 बजे महावीर...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 04:50 AM IST
बुजुर्गों का सम्मान व सहयोग-सामंजस्य पर होगा मंथन
जोधपुर| जोधपुर जिला वैश्व फेडरेशन के गठन को एक वर्ष पूरा होेने पर सभी घटकों की ओर से रविवार को सुबह 10 बजे महावीर कॉम्पलेक्स में बुजुर्गों का सम्मान कर उनसे आशीर्वाद लिया जाएगा। इसके बाद संगोष्ठी का आयोजन होगा, जिसमें सहयोग-सामंजस्य की भावना बढ़ाने पर मंथन होगा। फेडरेशन के अध्यक्ष अनिल भंडारी ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया, कि अंतरराष्ट्रीय वैश्य फेडरेशन की स्थापना 2013 में पूर्व सांसद रामदास अग्रवाल व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बनारसीदास गुप्ता ने की थी। वर्तमान में संगठन देश में पंचायत, जिला स्तर पर कार्य कर रहा है, वहीं विश्व के 13 देशों में सक्रिय है।

संयोजक एलएन जालानी ने बताया, कि कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल मुख्य अतिथि होंगे। राष्ट्रीय मंत्री बाबूराम गुप्ता, प्रदेश महामंत्री अरुण गुप्ता, राजस्थान लघु उद्योग विकास बोर्ड के चेयरमैन मेघराज लोहिया, शहर विधायक कैलाश भंसाली व उप महापौर देवेंद्र सालेचा सहित कई अधिकारी समारोह में मौजूद रहेंगे। महामंत्री राजेंद्र राठी ने बताया, कि कार्यक्रम में वैश्य समाज के मुख्य घटक जैन माहेश्वरी और अग्रवाल सहित अन्य समाज के लोग भाग लेंगे। इस दौरान भारतीय प्रशासनिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभिषेक जैन को एक लाख रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी।

समाज की राजनीति में भागीदारी बढ़ाने पर होगी व्यापक चर्चा

अनिल भंडारी ने बताया, कि वैश्य समाज की देश में 18 प्रतिशत आबादी है। इसके अनुपात में राजस्थान की बात करें तो यहां वैश्य समाज को विधानसभा की 35 सीटें प्रमुख राजनीति दलों को अनुपात के हिसाब से दी जानी चाहिए, लेकिन वर्तमान में राजनीतिक भागीदारी में समाज पीछे हैं। कार्यक्रम में इस विषय पर मंथन होगा।

जोधपुर वैश्य फेडरेशन की स्थानीय इकाई की ओर से कार्यक्रम आज, तैयारियां पूरी

संस्था के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम की जानकारी दी।

X
बुजुर्गों का सम्मान व सहयोग-सामंजस्य पर होगा मंथन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..