• Home
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • मंत्री शेखावत ने उपनिदेशक से कहा- अब कौन करवाएगा बच्चों को प्रैक्टिस
--Advertisement--

मंत्री शेखावत ने उपनिदेशक से कहा- अब कौन करवाएगा बच्चों को प्रैक्टिस

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महिलाबाग में सेपक तकरा खेल के लिए बनाया प्रदेश का एकमात्र इनडोर स्टेडियम के बंद...

Danik Bhaskar | Aug 06, 2018, 04:56 AM IST
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महिलाबाग में सेपक तकरा खेल के लिए बनाया प्रदेश का एकमात्र इनडोर स्टेडियम के बंद होने और राज्य के एकमात्र कोच राजेंद्रसिंह चौहान के तबादले के विरोध में खिलाड़ी व विद्यार्थी रविवार को केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत से मिले। इस दौरान कई खिलाड़ी-छात्राएं अपनी व्यथा बताते रो पड़ीं। बच्चों की खेल और अपने कोच के प्रति भावना देखकर कृषि राज्यमंत्री शेखावत ने पहले बच्चों से भारत माता के जयकारे लगवाकर उन्हें चुप करवाया। फिर उपनिदेशक माध्यमिक बंशीधर गुर्जर को तुरंत फोन कर कहा कि प्रदेश का एकमात्र सेंटर बंद हो गया है। बच्चों को सेंटर पर खेलने से रोका जा रहा है और एकमात्र कोच को हटाने से अब यह खेल कौन खिलवाएगा? उन्होंने पीटीआई राजेंद्र सिंह को रिलीव करने के मामले में उपनिदेशक को फटकार लगाई और इनके लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

इधर, बच्चों को सेपक तकरा इंडोर स्टेडियम में प्रैक्टिस करने के लिए जाने पर कार्यवाहक प्रिंसिपल मधुबाला ने रोक लिया। इस पर बच्चे निराश होकर वहां से चले गए। इस सेंटर पर प्रदेशभर के बच्चे खेलने आते हैं और पढ़ाई भी करते हैं। इसी सेंटर और कोच की बदौलत कई राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार हुए हैं, जबकि तीन साल पूर्व राउमावि मथानिया से महिलाबाग स्कूल में आए वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक व कोच चौहान का तबादला राउमावि डोली में कर दिया गया।

अपनी पीड़ा बताने के दौरान रोने लगीं छात्राओं को शेखावत ने भारत माता के जयकारे लगवा चुप करवाया।

इधर, टीम को छह बार स्टेट चैंपियन बनाने वाले कोच को हटाया

जोधपुर की अंडर-14 क्रिकेट टीम को पिछले सात साल में छह बार चैंपियन और गत वर्ष ब्रांच मेडल दिलाने वाले राउप्रावि हाईकोर्ट कॉलोनी के शारीरिक शिक्षक राकेश देवड़ा का तबादला राज्य सरकार ने राउप्रावि जाटियासनी कर दिया। वहीं, इनकी जगह पीटीआई राजेंद्र परिहार को लगाया गया है।

किसी भी बच्चे को खेलने से नहीं राेका जाएगा, मैं चैक करवाता हूं

किसी भी बच्चे को खेलने से नहीं रोका जाएगा। इसके लिए मैं प्रिंसिपल को बोल दूंगा। अगर किसी को वहां कोई खेलने से रोकता है तो मुझसे आकर बात करे। रही बात पीटीआई के तबादले की तो मैं चैक करवाता हूं। इनके अब तक के क्या-क्या रिकाॅर्ड रहे हैं। बंशीधर गुर्जर, उपनिदेशक माध्यमिक