• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • कांग्रेस का प्रोजेक्ट शक्ति पॉइंट कमाने को जो नाम जोड़े वे मतदाता सूची में ही नहीं
--Advertisement--

कांग्रेस का प्रोजेक्ट शक्ति पॉइंट कमाने को जो नाम जोड़े वे मतदाता सूची में ही नहीं

भारतीय जनता पार्टी ने मिस्ड कॉल कर पार्टी के साथ कार्यकर्ताओं को जोड़ा तो अब कांग्रेस प्रोजेक्ट शक्ति से...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 04:56 AM IST
कांग्रेस का प्रोजेक्ट शक्ति 
 पॉइंट कमाने को जो नाम जोड़े वे मतदाता सूची में ही नहीं
भारतीय जनता पार्टी ने मिस्ड कॉल कर पार्टी के साथ कार्यकर्ताओं को जोड़ा तो अब कांग्रेस प्रोजेक्ट शक्ति से कार्यकर्ताओं को जोड़ने में जुटी है। इसके लिए पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को प्रत्येक सदस्य जोड़ने पर पॉइंट दिए जा रहे हैं जो इनाम में बदलेंगे। इसके लिए लगी होड़ में कुछ कार्यकर्ता उन लोगों को भी जोड़ रहे हैं, जिनका सत्यापन होने पर मतदाता सूची में नाम ही नहीं मिलता। ऐसे में पार्टी उनके पॉइंट काट भी रही है। दरअसल, कांग्रेस ने प्रोजेक्ट शक्ति के जरिए कार्यकर्ता को जोड़ने के लिए पहले 15 जुलाई आखिरी तारीख तय की थी, जिसे अब 15 अगस्त कर दिया गया है। ऐसे में पदाधिकारी व कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा पॉइंट हासिल कर राहुल गांधी से सम्मानित होने की होड़ में लगे हुए हैं। इसके लिए पॉइंट पाने वाले को किसी व्यक्ति के वोटर आईडी कार्ड की संख्या अपने मोबाइल नंबर से इस प्रोजेक्ट के मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से भेजनी है।



संगठन ऐसे प्रत्येक मैसेज में मिलने वाले वोटर आईडी नंबर की मतदाता सूची से मिलान करने के बाद पॉइंट को बढ़ाती है। प्रत्येक मेंबर पर दस पॉइंट दिए जा रहे हैं। कांग्रेस के कई कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर अब इस बात की शिकायत कर रहे हैं, कि वे मेंबर तो 50 बना रहे हैं लेकिन पॉइंट 20 के ही मिल रहे हैं। जगदीश ने अपने इस सवाल का जवाब ढूंढ़ने के लिए कई जगह संदेश भेजा, लेकिन जवाब नहीं मिला। ऐसे ही एक मेंबर ने शिकायत की कि उसके 1200 पॉइंट बनने थे, लेकिन आधे भी नहीं मिले। पता चला है, कि संगठन की ओर से प्रत्येक जुड़ने वाले मेंबर की मतदाता सूची से सत्यापन करवाया जा रहा है।

शहर विधानसभा में मेहता को सर्वाधिक अंक :

कांग्रेस संगठन अपने शक्ति अभियान में अंक जुटाने वाले लोगों को मैसेज भेज कर बता भी रही है कि कहां, किसके, कितने पॉइंट हो रहे हैं। शहर विधानसभा में फिलहाल पूर्व पार्षद राजेश मेहता 3500 पॉइंट के साथ आगे हैं। दूसरे नंबर पर रामेश्वर सिंह व तीसरे स्थान पर भंवरलाल हैं।

पद और प्रतिष्ठा का इनाम

इस प्रोजेक्ट में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले लोगों का विधानसभावार चयन किया जाएगा। संगठन 15 अगस्त के बाद इसकी सूची जारी करेगा। इनमें अव्वल रहने वाले लोगों को संगठन में जगह भी देने के साथ बड़े नेताओं से सम्मानित करवाने की योजना भी है। राहुल गांधी के राजस्थान दौरे के मद्देनजर उनके हाथों भी ऐसे कार्यकर्ताओं को प्रतिष्ठा का इनाम देने पर विचार हो रहा है। जिलाध्यक्ष सईद अंसारी का कहना है, कि यह प्रोजेक्ट प्रदेश कांग्रेस के माध्यम से संचालित हो रहा है और अधिक पॉइंट वाले लोगों को वहीं बुलाकर सम्मानित किया जा रहा है।

X
कांग्रेस का प्रोजेक्ट शक्ति 
 पॉइंट कमाने को जो नाम जोड़े वे मतदाता सूची में ही नहीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..