Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» बच्चों ने परफेक्ट स्पैलिंग्स बताकर और क्यूब्स के क्विकली सैट बनाकर जीते अवार्ड

बच्चों ने परफेक्ट स्पैलिंग्स बताकर और क्यूब्स के क्विकली सैट बनाकर जीते अवार्ड

जोधपुर | स्पैल मास्टर और रूबिक्स क्यूब कंपीटिशन का फाइनल राउंड रविवार सुबह शास्त्रीनगर स्थित बाल मंदिर स्कूल मे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 04:56 AM IST

बच्चों ने परफेक्ट स्पैलिंग्स बताकर और क्यूब्स के क्विकली सैट बनाकर जीते अवार्ड
जोधपुर | स्पैल मास्टर और रूबिक्स क्यूब कंपीटिशन का फाइनल राउंड रविवार सुबह शास्त्रीनगर स्थित बाल मंदिर स्कूल मे हुआ। कंपीटिशन के पहले राउंड में शहर के कई स्कूलों के तीन सौ से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इसमें 10 साल से नीचे और 14 वर्ष से ऊपर के बच्चों ने स्पैलिंग में परफेक्शन और रूबिक्स क्यूब में फास्ट स्पीड दिखाते हुए विनर बनने की कोशिश की। डायरेक्टर मुस्कान पमनानी ने बताया कि जो भी पार्टिसिपेंट्स सारे राउंड क्लियर कर फाइनल राउंड तक पहुंचे, उनके बीच टफ कंपीटिशन हुआ। स्पैल मास्टर में बच्चों से मौखिक चार स्पैलिंग पूछी गईं। बच्चों की वॉक्यूबलरी को समृद्ध करने के लिए उन्हें संबंधित दूसरी स्पैलिंग्स, इनका अर्थ और बातचीत में इनका उपयोग भी बताया गया। रूबिक्स क्यूब में बच्चों ने बिजली की गति से क्यूब्स को मूव करते हुए सेट करने की कोशिश की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कलेक्टर डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने कहा कि स्कूल की पढ़ाई के अलावा ऐसे कंपीटिशन स्टूडेंट्स को बुद्धिमान बनाने के साथ उनकी क्रिएटिविटी को भी बढ़ावा देते हैं। इनसे उन्हें कुछ अलग हटकर सीखने को मिलता है। मुख्य अतिथि व विद्याश्रम स्कूल की नेहाली जैन ने बच्चों को करेक्ट स्पैलिंग के टिप्स बताए। आयोजक निखिल सांखला, अभ्युदय की श्रुति लोहिया ने बताया कि स्पर्धा से बच्चों को न केवल स्पैलिंग्स करेक्ट करने बल्कि इंग्लिश सुधारने के लिए भी प्रेरणा मिली। रूबिक्स क्यूब के जरिए माइंड के साथ हैंड मूवमेंट का कॉम्बिनेशन परफेक्ट होता है।

ये रहे विनर

रूबिक्स क्यूब के फाइनल राउंड में आदित्य भारद्धाज, मयंक लालवानी और हर्ष भारद्वाज विनर्स रहे। स्पैल मास्टर में सनाया गर्ग, वेदांत रमानी, विहान भंडारी, श्याम भवी सुरपुर, समर्थ चौधरी, जागृत रेजवाल, जतिन पुलवानी चैंपियन रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×