Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» एम्स कैंसर व अन्य बीमारी के दर्द का इलाज भी करेगा, पेन व पेलिटिव केयर ओपीडी शुरू

एम्स कैंसर व अन्य बीमारी के दर्द का इलाज भी करेगा, पेन व पेलिटिव केयर ओपीडी शुरू

हर सोमवार व गुरुवार को दोपहर 2 से 4 बजे तक स्पेशल ओपीडी जोधपुर | कैंसर रोगी और लंबे समय से बीमारियों के कारण दर्द...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 03, 2018, 05:05 AM IST

हर सोमवार व गुरुवार को दोपहर 2 से 4 बजे तक स्पेशल ओपीडी

जोधपुर | कैंसर रोगी और लंबे समय से बीमारियों के कारण दर्द झेल रहे पेंशेंट्स के पेन का अब एम्स में इलाज किया जाएगा। इसी उद्देश्य के साथ एम्स में गुरुवार को पेन एंड पेलिटिव केयर ओपीडी सुविधा का शुभारंभ हुआ। इस ओपीडी में कैंसर के दर्द के अलावा कमर दर्द, घुटने, कंधे का दर्द, चेहरे का दर्द व मांसपेशियों के दर्द का उपचार किया जाएगा। यह क्लिनिक निश्चेतना व गहन रोग विभाग के तहत डॉ. प्रदीप भाटिया की देखरेख में संचालित होगा। क्लिनिक का संचालन सोमवार व गुरुवार को कक्ष संख्या 413 में दोपहर 2 से 4 बजे तक होगा। इस टीम में डॉ. मनोज कमल, डॉ. पुनीत पारीक, डॉ. भरत पालीवाल, डॉ. अंकुर शर्मा, डॉ. जीवनराम विश्नोई, डॉ. रविशंकर शर्मा, राजीव तिवारी, ज्योतिर्मय देनवाल, जगदीश व विजय जीमर शामिल हैं।

जरूरत हुई तो मारफीन भी देंगे

क्लिनिक के उद्घाटन के मौके पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. अरविंद सिन्हा ने बताया कि क्लिनिक में आवश्यकतानुसार मारफीन की दवा भी निशुल्क वितरित की जाएगी। संस्थान के निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा ने कहा कि पूरी उम्मीद है कि इस क्लिनिक के संचालन से जोधपुर संभाग के कैंसर व दर्द के रोगियों को राहत मिलेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×