कंपनी खोलने के नाम पर 10.50 लाख रु. की ठगी / कंपनी खोलने के नाम पर 10.50 लाख रु. की ठगी

News - एयरपोस्ट कोरियर एंड कार्गो कंपनी की जोधपुर में ब्रांच खोलने के लिए एक व्यक्ति के साथ दो जनों ने साढ़े दस लाख रुपए...

Bhaskar News Network

Aug 13, 2018, 05:05 AM IST
कंपनी खोलने के नाम पर 10.50 लाख रु. की ठगी
एयरपोस्ट कोरियर एंड कार्गो कंपनी की जोधपुर में ब्रांच खोलने के लिए एक व्यक्ति के साथ दो जनों ने साढ़े दस लाख रुपए से अधिक की ठगी कर ली। युवक को बाद में पता चला, कि इस नाम की कोई कंपनी ही नहीं है तो उसने पौने दो साल बाद दो बदमाशों के खिलाफ ठगी व धोखाधड़ी का मामला नागौरी गेट थाने में दर्ज करवाया।

नागौरी गेट पुलिस थाना के एसआई सुमेरसिंह के अनुसार अब्दुल मलिक पुत्र रफीक मलिक सिंधियों का बास नागौरी गेट ने इस्तगासे के जरिए रिपोर्ट दी, कि एयरपोस्ट कोरियर एंड कार्गो कंपनी दिल्ली का विज्ञापन उसने ऑनलाइन देखा। इस पर विज्ञापन में दिए गए नंबर पर अरविंद गांधी नाम के शख्स से दिल्ली में बात हुई। उसने जोधपुर बारहवीं रोड निवासी मोहम्मद राजिक पठान नाम के युवक से संपर्क कर उससे कंपनी की स्कीम को समझने और उसे पेमेंट देने को बोला। इसके बाद उसका संपर्क मोहम्मद राजिक से हुआ। राजिक ने अरविंद गांधी के नाम के 7.10 लाख के तीन चेक और 2.50 लाख रुपए नकद 16 नवंबर 2016 को ले लिए और बोला कि जल्दी ही कंपनी की ब्रांच जोधपुर में खुलेगी, जिसे आपको चलाना है, लेकिन जब एक साल तक अरविंद गांधी और राजिक ने टालमटोल की तो अब्दुल मलिक ने कंपनी के बारे में पता किया तो कंपनी का कहीं पता नहीं था। इसके बाद आरोपियों ने उसे आज-कल में पैसे लौटाने का झांसा देते रहे। बाद में इनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया। इसमें एक आरोपी अरविंद गांधी के खिलाफ बेंगलुरु में दो दर्जन से अधिक फ्रॉड के मामले दर्ज हैं। वहीं पुलिस को आरंभिक जांच में इसकी 200 से अधिक झूठी आईडी मिली है। पुलिस इसकी भी तफ्तीश कर रही है।

X
कंपनी खोलने के नाम पर 10.50 लाख रु. की ठगी
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना