• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • 8 असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रा. सेक्रेटरी डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर पदोन्नत
--Advertisement--

8 असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रा. सेक्रेटरी डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर पदोन्नत

Jodhpur News - 8 असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रा. सेक्रेटरी डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर पदोन्नत जोधपुर| हाईकोर्ट प्रशासन ने एक आदेश...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 05:06 AM IST
8 असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रा. सेक्रेटरी डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर पदोन्नत
8 असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रा. सेक्रेटरी डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर पदोन्नत

जोधपुर| हाईकोर्ट प्रशासन ने एक आदेश जारी कर हाईकोर्ट के आठ असिस्टेंट रजिस्ट्रार व प्राइवेट सेक्रेटरी को गुरुवार को डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर पदोन्नत किया है। रजिस्ट्रार (प्रशासन) की ओर से जारी आदेश के अनुसार असिस्टेंट रजिस्ट्रार अशोक पुरोहित, हरिकिशन मुद‌्गल, अजीत कुमार जैमन, कैलाशचंद्र शर्मा, नरेश पुरोहित, संजय कुमार बोहरा, प्राइवेट सेक्रेटरी किशोर कुमार मथुरिया व बाबूलाल जैन को डिप्टी रजिस्ट्रार के पद पर पदोन्नत किया है। इन सभी का परिवीक्षा काल एक साल तक रहेगा।

डॉक्टर पिता-पुत्र ने एक साथ पूरा किया मास्टर्स का कोर्स

यह विरले ही दिखता है कि पिता-पुत्र किसी विषय में एक साथ स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पूर्ण करें। ऐसा किया है जोधपुर के डॉक्टर पिता-पुत्र ने। जोधपुर में मल्टीस्पेशियलिटी निजी अस्पताल प्रणाली शुरू करने वाले डॉ. एसडी खेतानी और रेलवे अस्पताल जोधपुर में कार्यरत उनके पुत्र डॉ. कांतेश खेतानी ने आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी द्वारा संचालित मास्टर्स ऑफ हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन का कोर्स पूरा किया है।

भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर हुआ श्रमदान

स्वच्छ भारत मिशन -स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण के तहत जिले में भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ के अवसर पर पंचायत समिति मुख्यालय एवं ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्वच्छता श्रमदान उत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं,अधिकारियों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं ने भागीदारी निभाई। जिला स्तरीय कार्यक्रम पंचायत समिति मंडोर की ग्राम पंचायत बनाड़ में जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। उपखंड अधिकारी सुमित्रा पारीक, पंस मंडोर के विकास अधिकारी प्रदीप धनदे, बनाड़ सरपंच गोपाराम कड़वासरा जिला समन्वयक सोहन चौधरी, खंड समन्वयक मयंक सिंयाग सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला प्रमुख पूनाराम चौधरी ने बालक-बालिकाओं को व्यक्तिगत स्वच्छता अपनाते हुए अपने विद्यालय एवं आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए प्रेरित किया। साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण पंचायत समिति एवं जिला स्तर पर आयोजित होने वाले ओ़डीएफ ओलम्पिक की टी-शर्ट का विमोचन किया। उपखंड अधिकारी सुमित्रा पारीक ने समस्त आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, विद्यालय, चिकित्सालय स्टाफ को अपने प्रांगण को साफ रखने एवं स्वच्छता के घटकों को अपनाने का आव्हान किया।

स्वयं को समझ कर जीवन की यात्रा पर चलना होगा: वैद्य रामरतन

मंहत वैद्य रामरतन ने कहा कि जिस प्रकार नदिया अपने मार्गों से होते हुए समुद्र तक पहुंचती है उसी प्रकार हर मनुष्य का मार्ग अलग है लेकिन मंजिल एक है। राम मौहल्ला रामद्वारा में खेड़ापा के आचार्य पुरूषोतमदास महाराज के सानिध्य में आयोजित चातुर्मास सत्संग में महंत वैद्य रामरतन ने कहा कि विचारणीय यह नहीं है कि पूर्ण पुरुष क्या है, ज्यादा विचारणीय यह है कि अपूर्ण पुरुष आप कैसे है और स्वयं को समझकर जीवन यात्रा पर निकलना होगा। चातुर्मास समिति के अध्यक्ष कमल किशोर चांडक ने बताया कि चातुर्मास सत्संग आयोजन में शुक्रवार सुबह 5 बजे स्वामी रामसुखदास महाराज की नित्य प्रार्थना व प्रवचन के बाद योगा अभ्यास योगी ध्यानदास रामस्नेही द्वारा करवाया जाएगा।

केंद्रीय विद्यालय सीसुब में सीपीआर पर कार्यशाला आयोजित

केंद्रीय विद्यालय सीमा सुरक्षा बल में गुरुवार को सीपीआर कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें डॉ. संपूर्णानंद मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर राजेंद्र तातेड़ ने सीपीआर के महत्व एवं प्रयोग की जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न परिस्थितियों जैसे सडन कार्डियक अरेस्ट, पानी में डूबने व करंट से होने वाली मृत्यु से बचाव के लिए सीपीआर तकनीक के बारे में डमी मोडल्स के माध्यम से जानकारी दी। विद्यालय की प्राचार्या डॉ. सरोज डबास ने इस जीवन रक्षक जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन पर आयोजकों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक रामेश्वर लाल दवे, पुस्तकालयाध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी, डॉ. कुसुम लता जोशी एवं लोकेश कुमार उपस्थित थे।

एम्स स्टूडेंट रश्मि यादव आत्महत्या के मामले की जांच सीआईडी-सीबी जयपुर से कराने की मांग

एम्स में एमबीबीएस प्रथम वर्ष में एडमिशन लेने के महज तीन दिन बाद ही एम्स गर्ल्स हॉस्टल में रश्मि यादव के खुदकुशी करने के मामले में निष्पक्ष जांच नहीं होने का आरोप लगाते हुए परिजनों व यादव अहीर महासभा अलवर के जिलाध्यक्ष सहित अन्य प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को पुलिस आयुक्त से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि अलवर के सिहाली खुर्द निवासी रामनिवास यादव की होनहार बेटी रश्मि की संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या करने और उसके सुसाइड नोट में भी एक टीचर के बारे में लिखा होने के बावजूद पुलिस इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है। ऐसे हालात में पीड़ित पक्ष ने प्रकरण की जांच सीआईडी (सीबी) जयपुर से कराने की मांग की है। यादव अहीर महासभा के अलवर अध्यक्ष भारत यादव ने बताया कि उच्च शिक्षण संस्थानों में ऐसी घटनाएं चिंता का विषय है और ये संस्थान शिक्षण-प्रशिक्षण की बजाय यातना व प्रताड़ना के केंद्र बनते जा रहे हैं। रश्मि की मौत के मामले में अब तक पुलिस ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है। ऐसे में आशंका है कि प्रभावशाली लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने से पुलिस बच रही है। प्रतिनिधिमंडल में डॉ. रवींद्रसिंह यादव, विजय यादव, अमीराम मेहरा, निहालसिंह, कर्नल पीसी यादव, प्रविंद्र यादव, सूबेदार रामसिंह, विवेक यादव, अमरसिंह सहित कई लोग शामिल थे।

X
8 असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रा. सेक्रेटरी डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर पदोन्नत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..