• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • शंखनाद के साथ जगन्नाथ का 1100 किलो फूलों से पुष्पाभिषेक

शंखनाद के साथ जगन्नाथ का 1100 किलो फूलों से पुष्पाभिषेक / शंखनाद के साथ जगन्नाथ का 1100 किलो फूलों से पुष्पाभिषेक

News - महोत्सव में संगीतमय भक्ति भाव के बीच संतों ने 11 सौ किलो पुष्प से भगवान जगन्नाथ का पुष्पाभिषेक कर पूजन किया। भगवान...

Bhaskar News Network

Aug 10, 2018, 05:10 AM IST
शंखनाद के साथ जगन्नाथ का 1100 किलो फूलों से पुष्पाभिषेक
महोत्सव में संगीतमय भक्ति भाव के बीच संतों ने 11 सौ किलो पुष्प से भगवान जगन्नाथ का पुष्पाभिषेक कर पूजन किया। भगवान जगन्नाथ के जयकारे व शंखनाद के साथ एक स्वर में गुंजायमान मंत्रोच्चार के बीच हुए पुष्पाभिषेक के दौरान मंहत रामप्रसाद महाराज, गोवत्स राधाकृष्ण महाराज और फलोदी से आए सागरिया बाबा भी फूलों के पहाड़नुमा ढेर में रम गए।

कम्युनिटी रिपोर्टर | जोधपुर

सूरसागर बड़ा रामद्वारा के महंत रामप्रसाद महाराज ने कहा कि निर्धन का धन परमात्मा हैं। जो व्यक्ति दृढ़ निष्ठा से परमात्मा को भजता है, उसके सभी मनोरथ परमात्मा पूर्ण करते हैं। वे गुरुवार को गांधी मैदान में भक्ति रस महोत्सव में नरसी रो मायरे के प्रसंग में गाडोली का प्रसंग सुना रहे थे। उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण ने खाती बनकर नरसी की गाड़ी ठीक की। ऐसे ही परमात्मा की भक्ति करने वाले भक्त की जीवन की गाडोली ठीक करके भव पार करा देते हैं। राधाकृष्ण महाराज ने मीरा चरित्र प्रसंग सुनाते हुए कहा कि भगवान के दर्शन से भगवत कृपा का अनुभव भक्त को प्राप्त होता है। उन्होंने मीरा के बाल्यकाल में भगवत निष्ठा का भावपूर्ण संगीतमय वर्णन किया।

गोपाल बाल महोत्सव कल

शनिवार शाम 6 बजे गोपाल बाल महोत्सव का आयोजन होगा। महंत रामप्रसाद महाराज ने बताया कि बाल गोपाल, संत और शक्ति वेश धारण करके उत्सव में सम्मिलित होंगे। उन्होंने बताया कि बाल गोपाल के लिए अल्पहार के साथ बाल क्रीड़ा के उत्सव का लाभ गोपाल महाप्रभु के संग मिलेगा। उत्सव में शामिल होने वाले ग्वाल बालों के लिए रजिस्ट्रेशन की निशुल्क व्यवस्था की गई है।

X
शंखनाद के साथ जगन्नाथ का 1100 किलो फूलों से पुष्पाभिषेक
COMMENT