• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • एटीएम कार्ड क्लोनिंग का एक और मामला सामने आया, निकले 80 हजार रुपए
--Advertisement--

एटीएम कार्ड क्लोनिंग का एक और मामला सामने आया, निकले 80 हजार रुपए

जोधपुर| शहर में एटीएम कार्ड क्लोनिंग गिरोह की एक और कारस्तानी सामने आई है। इस बार सिवांची गेट भाटी भवन के पास रहने...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 05:10 AM IST
जोधपुर| शहर में एटीएम कार्ड क्लोनिंग गिरोह की एक और कारस्तानी सामने आई है। इस बार सिवांची गेट भाटी भवन के पास रहने वाले एक शख्स के खाते से डुप्लीकेट कार्ड से दिल्ली में 80 हजार रुपए निकाल लिए गए। अब पीड़ित ने प्रताप नगर पुलिस और कर्नाटका बैंक को शिकायत तो दी, लेकिन बैंक से अब भी पीड़ित को चक्कर कटवाए जा रहे हैं।

सिवांची गेट भाटी भवन के सामने रहने वाले अय्यूब शाह पुत्र मोहम्मद हुसैन ने प्रताप नगर पुलिस को शिकायत देकर बताया, कि उनका शनिश्चरजी का थान के निकट स्थित बैंक ऑफ कर्नाटका में खाता है। 29-30 जुलाई की रात 11:08 से 12:31 बजे के बीच उसके खाते से किसी ने 10-10 हजार के आठ ट्रांजेक्शन करके कुल 80 हजार रुपए निकाल लिए। इससे पहले शाह ने अपनी बैंक में भी जाकर पड़ताल की और अपनी पासबुक में एंट्री करवाई तो पता चला कि किसी ने नई दिल्ली में एक एटीएम का उपयोग करके यह राशि निकाली है। जबकि उसका असली एटीएम कार्ड अब भी उसी के पास रखा है। वो उस दिन दिल्ली भी नहीं गया था। बैंक अधिकारियों ने तो उल्टा उसी पर किसी को पिन नंबर बताने और कार्ड देने का कहते हुए पल्ला झाड़ने की कोशिश की। अब प्रताप नगर पुलिस ने बैंक प्रबंधन से उसके खाते की जानकारी मांगी है।

ठग ने मदद के बहाने हासिल किया पिन

शाह के अनुसार उन्होंने तो अपने एटीएम कार्ड का अंतिम बार 15 जुलाई की शाम 6:55 बजे जालोरी गेट पर स्थित सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया के एटीएम पर उपयोग किया था। वहां रुपए निकालने की दो बार कोशिश नाकाम रही तो वहीं खड़े एक अन्य शख्स ने उसे धीरे-धीरे पिन नंबर डालने का झांसा दिया, तब 5 हजार रुपए निकल भी गए थे। इसी दौरान शातिर ने उसके पिन नंबर भी देख लिए होंगे। संभवतया इसी एटीएम पर बदमाशों ने क्लोनिंग डिवाइस लगा रखी थी। बाद में शाह के कार्ड का क्लोन तैयार कर बदमाशों ने नई दिल्ली से 80 हजार रुपए निकाल लिए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..