--Advertisement--

स्टूडेंट्स ने 94.3 माय एफएम का भ्रमण किया

स्टूडेंट्स ने 94.3 माय एफएम का भ्रमण किया मगरा पूंजला कीर्ति नगर स्थित जैक एन जिल स्कूल के स्टूडेंट्स ने सोमवार...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 05:15 AM IST
स्टूडेंट्स ने 94.3 माय एफएम का भ्रमण किया

मगरा पूंजला कीर्ति नगर स्थित जैक एन जिल स्कूल के स्टूडेंट्स ने सोमवार को 94.3 माय एफएम रेडियो स्टेशन का भ्रमण कर रेडियो प्रसारण से संबंधित जानकारी प्राप्त की। प्रिंसिपल विजयलक्ष्मी राठौड़ ने बताया, कि आरजे पुलकिता ने बच्चों से परिचय प्राप्त किया। बाद में स्टेशन के विभिन्न विभागों का भ्रमण करवाया। छात्रों को आरजे रैक्स ने रिकॉर्डिंग व प्रसारण आदि तकनीकी प्रक्रियाओं से अवगत करवाया। आरजे नैनी ने कार्यक्रम प्रस्तुति के बारे में बताया। स्टूडियो में छात्रों ने प्रोड्यूसर, आॅपरेटर, तकनीशियन से मुलाकात की। स्कूल के निदेशक भरत पंचारिया ने बताया, बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस प्रकार की गतिविधि जरूरी है।

डिविजनल टिकट चैकिंग मीट आयोजित

रेलवे स्टेडियम में इंडियन रेलवे टिकट चैकिंग स्टाफ ऑर्गेनाइजेशन की ओर से डिविजनल टिकट चैकिंग मीट का आयोजन किया गया। इसमें उप रेलवे से टिकट चैकिंग स्टाफ मौजूद था। टिकट चैकिंग के दौरान क्या-क्या समस्याएं आती हैं? पर चर्चा की गई। इस दौरान स्टाफ की कमी, पर्याप्त सुरक्षा का अभाव, रेस्ट हाउस में सुविधाओं का अभाव, बढ़ते टारगेट का दबाव, रात भर जाग कर कार्य करना और यात्रियों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने के बाद भी रनिंग स्टाफ काे खर्चा न देना आदि मुद्दों पर चर्चा की गई। इस दौरान डीआरएम गौतम अरोड़ा, धीरूमल, सुभाषचंद्र, रघुवीरसिंह, सुशील अग्रवाल, उमेश वशिष्ठ, पीएस चौहान, देवीलाल चौहान, अखिलेश शर्मा, केजे अय्यर आदि उपस्थित थे।

सरदार मेमाेरियल हॉस्टल का गेट तोड़ने पर राजपूत समाज में रोष, पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा

सरदार मेमोरियल राजपूत छात्रावास के मुख्य द्वार को तोड़कर छात्रावास में गाली गलौच करने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने और विश्वविद्यालय न्यू कैंपस में स्थाई पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की गई। मारवाड़ राजपूत सभा और विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर कार्रवाई करने की मांग की है। मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमानसिंह खांगटा ने बताया, कि इस घटनाक्रम को लेकर पुलिस थाना रातानाडा में मामला दर्ज है। वहीं इससे पहले जेएनवीयू नए परिसर में गाड़ियां तोड़फोड़ करने का मामला शास्त्री नगर थाने में दर्ज है। उन्होंने कहा, कि दोनों मामले में पुलिस प्रशासन ने सख्त कार्रवाई नहीं की और न ही कोई गिरफ्तारी की। ज्ञापन देने गए शिष्ट मंडल को पुलिस कमिश्नर ने आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र करने व पुलिस चौकी की मांग पूरी करने का भरोसा दिलाया। शिष्ट मंडल में हनुवंत एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष गोपालसिंह रुदिया, हनवंतसिंह खीची, पार्षद चैनसिंह इंदा, रामसिंह रोहिणा, रघुवीरसिंह रामपुरा, सुरेंद्रसिंह केतु, प्रेमसिंह रणदा, उम्मेदसिंह क्षेत्रावा, कर्मचारी नेता शंभूसिंह मेड़तिया, गुलाबसिंह डावरा, राजेंद्रसिंह लीलिया, देवीसिंह नादिया, लादूसिंह बींजवाड़िया, भवानीसिंह जोधा, पूर्व पार्षद रामसिंह जोधा सहित अनेक लोग शामिल हुए।

बीएसएनएल एग्जीक्यूटिव एसोसिएशन का अधिवेशन संपन्न

आॅल इंडिया बीएसएनएल एग्जीक्यूटिव एसोसिएशन की प्रथम सीईसी का खुला अधिवेशन सोमवार को संपन्न हुआ। इसमें जोधपुर की तरफ से प्रस्तुत प्रतिवेदन पर चर्चा की गई। साथ ही राजभाषा अधिकारियों के प्रमोशन का मामला उठाया गया। जिसे बोर्ड से जल्द अप्रूवल पर विचार किया गया। साथ ही उपमंडल अभियंताओं के ट्रांसफर का मामला भी प्रदेश के पदाधिकारियों के ध्यान में लाया गया। इस पर प्रदेश सचिव एमके मोरोडिया ने जयपुर जाकर कार्यवाही का भरोसा दिलाया। अधिवेशन में प्रदेश भर से आए सभी जिला सचिवों ने अपने-अपने जिले की रिपोर्ट प्रस्तुत की। महासचिव प्रहलाद रॉय ने बताया कि लगभग 12 हजार एग्जीक्यूटिव के प्रमोशन हाल में हुए हैं, लेकिन कुछ कैडर के प्रमोशन शेष हैं, जिसे जल्दी जारी कराने की कोशिश की जा रही है। मुख्य महाप्रबंधक ओपी गुप्ता ने बताया कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत से राजस्थान परिमंडल संपूर्ण भारत मे अंडमान निकोबार द्वीप के बाद दूसरे स्थान पर है। उन्होंने कहा कि हम एसोसिएशन के जरिये सभी मुद्दों के हल करेंगे, जो कि विकास पर असर डालते हैं। जोधपुर डिस्ट्रिक्ट बाॅडी में 14 नए जुड़े सदस्यों का भी सभी ने स्वागत किया। जोधपुर क्षेत्र से सीईसी मेंबर आरसी व्यास, प्रदेश संगठन सचिव एमके मीणा, प्रदेश सलाहकार एके तिवारी, वित्त सचिव खीमाराम व जिला सचिव एमआर डांगी ने भाग लिया।

त्रिशूल दीक्षा आज, तैयारियां जोरों पर

बजरंग दल जोधपुर महानगर द्वारा मंगलवार को शाम 4:30 बजे आदर्श विद्या मंदिर कमला नेहरू नगर में त्रिशूल दीक्षा समारोह आयोजित किया जाएगा। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। समारोह के मुख्य वक्ता बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहनसिंह मंगलवार को जोधपुर पहुंचेंगे। महानगर संयोजक विक्रांत अग्रवाल ने बताया, कि युवा धर्म व राष्ट्र की रक्षा के लिए त्रिशूल दीक्षा ग्रहण करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी बबलू चौधरी करेंगे। समाजसेवी टीकमदास चौहान व नेमीचंद परिहार विशिष्ट अतिथि होंगे। समारोह में बनाड़, मंडोर, महामंदिर, रातानाडा, सरदारपुरा, शहर, बागर, चांदपोल, सूरसागर, केशव नगर, मसूरिया, नंदनवन, बासनी व पाल बालाजी प्रखंड के कार्यकर्ता सामूहिक रूप से भाग लेंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..