• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • मायानगरी में छाए मारवाड़ी कलाकार : शैलेष लोढ़ा
--Advertisement--

मायानगरी में छाए मारवाड़ी कलाकार : शैलेष लोढ़ा

मायानगरी में छाए मारवाड़ी कलाकार : शैलेष लोढ़ा बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियलों में जोधपुर के युवाओं के बढ़ते...

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 05:16 AM IST
मायानगरी में छाए मारवाड़ी कलाकार : शैलेष लोढ़ा

बॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियलों में जोधपुर के युवाओं के बढ़ते प्रभाव पर जाने-माने अभिनेता शैलेष लोढ़ा ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि जोेधपुर के 500 से ज्यादा लोग एक्टिंग से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन तक, किसी न किसी रूप से बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में हॉट जोधपुर की लोकेशंस को इसका क्रेडिट दिया। उन्होंने कहा कि अब तक 75 से ज्यादा हॉलीवुड-बॉलीवुड मूवीज की शूटिंग यहां हो चुकी हैं। यहां बॉलीवुड के अधिकांश सुपरस्टार से लेकर जैकी चैन जैसे अंतरराष्ट्रीय कलाकार भी शूटिंग कर चुके हैं। इसके अलावा 150 से ज्यादा टीवी सीरियल्स, एड मूवीज, प्रोमो और फोटो शूट भी जोधपुर में हुए हैं।

जेडीए ने अवैध रूप से संचालित वेयर हाउस व मैरिज गार्डन के मालिकों को नोटिस थमाए, अतिक्रमण भी हटाए

जेडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने शुक्रवार को मथानिया बाइपास व बासनी तंबोलिया में अवैध रूप से निर्मित एवं संचालित वेयर हाउस के प्रबंधकों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर नियमानुसार नियमन करवाने के निर्देश दिए हैं। दूसरी तरफ जेडीए ने तनावड़ा के उद्योग नगर के पास 60 फीट रोड पर किए गए अतिक्रमणों को ध्वस्त किया। तनावड़ा स्थित उद्योग नगर के पास 60 फीट रोड पर असामाजिक तत्वों द्वारा पत्थरों एवं कांटों की झाडिय़ों से रास्ते को अवरूद्ध कर गया था, जिसे दस्ते ने हटाकर सड़क मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करवाया। इसी क्रम में प्राधिकरण दस्ते ने ग्राम चौखा स्थित राधाकृष्णपुरम योजना में सेक्टर सी के सामने पार्क में फाचरों की दीवार बनाकर व पूर्व दिशा में चापों से निर्मित तीन कच्चे-पक्के ढालियों को ध्वस्त किया। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन अधिकारी प्रवीण गहलोत, प्रवर्तन निरीक्षक अनिल पंवार मौजूद रहे।

ईपीसीएच ने कृषि मंत्री के सामने लकड़ी के हैंडीक्राफ्ट का मुद्दा उठाया

एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फॉर हैंडीक्राफ्ट (ईपीसीएच) के अध्यक्ष ओपी प्रह्लादका और कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार ने कृषि और किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत से मुलाकात की। उन्होंने लकड़ी के हैंडीक्राफ्ट प्रॉडक्ट के निर्माण के लिए लकड़ी के आयात, अस्थि (बोन) और सींग (हॉर्न) उत्पादों के लिए सेनिटरी आयात परमिट और काष्ठ (लकड़ी के) हस्तशिल्प के निर्यात के लिए फाइटो सेनिटरी सर्टिफिकेट की आवश्यकता जैसे विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। प्रह्लादका ने बताया, कि शेखावत ने सभी मुद्दों को गंभीरता से सुना और हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। इससे हस्तशिल्प के निर्यात को सुविधाजनक बनाया जा सकेगा। राकेश कुमार ने बताया, कि शेखावत ने जल्द ही साझीदारों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाने का आश्वासन दिया है।

बंद रास्ता खुलवाने को लेकर कलेक्टर से मिले ग्रामीण

जिले के बासनी निकुबा स्थित जाणियों की ढाणी के नागरिकों ने शुक्रवार को कलेक्टर डॉ. रवि कुमार सुरपुर से मिलकर बंद किए गए रास्ते को खुलवाने की मांग की। भैराराम के नेतृत्व में कलेक्टर से मिले लोगों ने बताया, कि उनकी और परिवार की तीन दर्जन ढाणियां ग्राम बासनी निकुबा की सरहद के खसरा नंबर 4 व 5 में बसी हुई हैं। इन ढाणियों में आने जाने के लिए लोग खसरा नंबर 7 में से होकर गुजरते आ रहे हैं। अन्य कोई रास्ता नहीं है। इसी रास्ते से जाणियों की ढाणी के बच्चे स्कूल आते जाते हैं। मवेशियों को पानी पिलाने के लिए भी इसी रास्ते से महादेवजी के मंदिर के पास बनी हुई खेळी में आते हैं, लेकिन इस खसरे पर खातेदार पपसिंह, चंदनसिंह, धोकलसिंह, नरपतसिंह आैर फतेहसिंह ने 31 जुलाई को कंटीली झाड़ियां डालकर रास्ता बंद कर दिया। इस संबंध में पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई, परंतु बंद रास्ता नहीं खाेला गया। इससे सबको परेशानी हो रही है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..