• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • ग्राउंड लेवल पर मजबूत तंत्र से पुलिसिंग होगी आसान थानाधिकारी रोजाना करेंगे स्टाफ के साथ चर्चा: वशिष्ठ
--Advertisement--

ग्राउंड लेवल पर मजबूत तंत्र से पुलिसिंग होगी आसान थानाधिकारी रोजाना करेंगे स्टाफ के साथ चर्चा: वशिष्ठ

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 05:16 AM IST

Jodhpur News - पुलिस कमिश्नर ने संभाला कार्यभार, एसीपी व अन्य अधिकारियों की ली बैठक क्राइम रिपोर्टर. जोधपुर| बेहतर पुलिसिंग...

ग्राउंड लेवल पर मजबूत तंत्र से पुलिसिंग होगी आसान 
 थानाधिकारी रोजाना करेंगे स्टाफ के साथ चर्चा: वशिष्ठ
पुलिस कमिश्नर ने संभाला कार्यभार, एसीपी व अन्य अधिकारियों की ली बैठक

क्राइम रिपोर्टर. जोधपुर| बेहतर पुलिसिंग के लिए ग्राउंड लेवल पर टीम की पकड़ मजबूत होनी जरूरी है और इसके लिए कमिश्नरेट के सभी थानाधिकारियों को हर रोज अपने स्टाफ के साथ मीटिंग करके चर्चा करने के निर्देश दिए जाएंगे। आने वाले दिनों में चुनावी माहौल के दौरान विघटनकारी तत्व किसी मामूली बात को बढ़ाकर तूल न दे सकें, इसके लिए पुलिस अधिकारियों को तटस्थ रहकर कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। ये बात नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर आलोक वशिष्ठ ने शुक्रवार सुबह आयुक्तालय में कार्यभार ग्रहण करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि शहर में सोशल मीडिया के जरिए विद्वेष फैलाने की कोशिश करने वाली ताकतों को चिह्नित कर उन पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कार्रवाई करेंगे। ऐसे तत्वों पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों पर पुलिस द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है।

आईजी रैंक के अधिकारी वशिष्ठ ने कहा कि शहरवासियों, खासकर महिलाओं व बच्चों-बुजुर्गों की सुरक्षा और उनकी मदद के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। इसके लिए बीट व्यवस्था को मजबूत करना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। पुलिस तंत्र में कांस्टेबल की अहम भूमिका बताते हुए उन्होंने बताया कि आमजन की मदद और जनभागीदारी को बढ़ाने के लिए पूरे प्रदेश में जनसहभागिता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कांस्टेबल सहित थाने के पूरे स्टाफ की थानाधिकारी दिन में जब भी संभव हो, एक बार मीटिंग लेंगे, तो तंत्र स्वत: ही मजबूत होता चला जाएगा।

लगातार बढ़ रहे साइबर क्राइम को कंट्रोल करने में विशेष प्रयास होंगे

पुलिस कमिश्नर वशिष्ठ ने कहा कि किसी भी शहर की आबादी बढ़ने के साथ ही चुनौतियां भी बढ़ती जाती हैं। इनमें सबसे बड़ी चुनौती फिलहाल साइबर क्राइम और नशे की प्रवृत्ति की वजह से बढ़ते अपराध हैं। साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। पुलिस के खुफिया तंत्र को भी सुदृढ़ किया जाएगा व अन्य सुरक्षा एजेंसियों से भी सामंजस्य बढ़ाया जाएगा।

X
ग्राउंड लेवल पर मजबूत तंत्र से पुलिसिंग होगी आसान 
 थानाधिकारी रोजाना करेंगे स्टाफ के साथ चर्चा: वशिष्ठ
Astrology

Recommended

Click to listen..