• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • आशापूर्णा बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट ‘महल जैसा घर’ की लॉन्चिग आज
--Advertisement--

आशापूर्णा बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट ‘महल जैसा घर’ की लॉन्चिग आज

आशापूर्णा बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट ‘महल जैसा घर’ की लॉन्चिग आज आशापूर्णा बिल्डकाॅन लिमिटेड के प्रोजेक्ट ‘महल...

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 05:16 AM IST
आशापूर्णा बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट ‘महल जैसा घर’ की लॉन्चिग आज

आशापूर्णा बिल्डकाॅन लिमिटेड के प्रोजेक्ट ‘महल जैसा घर’ की लॉन्चिंग शनिवार से हो रही है। प्री- लॉन्चिग में ही इस योजना को लेकर मारवाड़वासियों में उत्साह देखने को मिल रहा है। कंपनी के डायरेक्टर हर्षवर्धनसिंह उचियारड़ा ने बताया, कि आशापूर्णा हैरिटेज परंपरागत और आधुनिकता का मिश्रण है। इस प्रोजेक्ट में ‘महल जैसा घर’ मात्र 17.50 लाख रुपए में उपलब्ध करवाया जाएगा। साथ ही अफोर्डेबल आवासीय योजना के अंतर्गत रुपए 2.20 लाख से 2.67 लाख की सब्सिडी मिलेगी। यह प्रोजेक्ट न्यू हाईकोर्ट से 5 किमी, रेलवे स्टेशन से 8 किमी, रातानाडा से 6 किमी, एयरपोर्ट से 2 किमी की दूरी पर स्थित है। अब तक कंपनी ने 30 प्रोजेक्ट समय पर पूरे कर जनता को समर्पित किए हैं।

ये हैं खूबियां : प्रोजेक्ट में साइट पर हेरिटेज क्लाॅक टाॅवर, हेरिटेज पार्टी लान, ओपन एमपी थिएटर, भव्य हेरिटेज गार्डन, स्वीमिंग पूल, चार दीवारी एवं भव्य मेनगेट का निर्माण हो चुका है। यहां मूलभूत सुविधाएं जैसे- बिजली, पानी, सीवरेज लाइन, रोड लाइट, प्लांटेशन व सड़क इत्यादि का निर्माण हो चुका है। इस टाउनशिप में रीवर फ्रंट डेवलपमेंट पेरिस में नदी के किनारे बने विकास की तरह विकसित किया जाएगा। इसमें आेपन एमपी थिएटर, वाॅकिंग ट्रैक, बच्चों का प्ले एरिया, फाउंटेन, गार्डन, थीम पार्क आदि होंगे। साथ ही 25X50, 30X60, 40X60, 60X90 साइज के सैंपल बंगले बनकर तैयार हैं। इस प्रोजेक्ट में कई परिवारों का रहवास प्रारंभ हो चुका है। उचियारड़ा ने बताया, कि सारे बंगले जोधपुरी छितर के पत्थरों से निर्मित होंगे।

डाॅ. संदीप संचेती बने जीत ग्रुप के गवर्निंग बोर्ड के चेयरमैन

अखिल भारतीय विश्वविद्यालय एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष तथा तकनीकी शिक्षा क्षेत्र के एक्सपर्ट डाॅ. संदीप संचेती को जीत ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के गवर्निंग बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। जीत समूह के रजिस्ट्रार डाॅ. राकेश कोठारी ने बताया, कि डॉ. संचेती ने इंजीनियरिंग वारंगल से की। उन्होंने पीएचडी क्वींस यूनिवर्सिटी आॅफ बेलफास्ट, यूके इंग्लैंड से की। वे वर्तमान में एसआरएम विश्वविद्यालय चेन्नई के वाइस चांसलर के पद पर नियुक्त हैं। पूर्व में वे मणिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली तथा सूरतकल के निदेशक भी रह चुके हैं।

मेडिपल्स अस्पताल में हृदय रोग परामर्श शिविर 11 से

मेडिपल्स अस्पताल में 11 से 18 अगस्त तक हृदय रोग परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इस दौरान विभिन्न जांच भी की जाएगी। शिविर सुबह 10 से शाम 6 बजे तक होगा। इसमें में डाॅ. राजू व्यास, डाॅ. विकास कोहली, डाॅ. अमित भराड़िया और डाॅ. ऋषिकेश देसाई सेवाएं देंगे। शिविर में सीने में दर्द, भारीपन, घुटन, धड़कन का अचानक बढ़ना, काम करते वक्त सांस का तेजी से चलना, दम घुटना तथा दिल के फेलियर होने जैसी बीमारियों की जांच की जाएगी। अस्पताल अधीक्षक ने बताया, कि जन्मजात हृदय रोग, सीआरटी, पैरिफरल एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी सहित बायपास सर्जरी, वाल्व रिप्लेसमेंट, वाल्व में खराबी एवं लीकेज आदि का भी इलाज उपलब्ध करवाया जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..