Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» डॉक्टर के खाते से निकले 73 हजार, केस धोखाधड़ी का दर्ज

डॉक्टर के खाते से निकले 73 हजार, केस धोखाधड़ी का दर्ज

शहर में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करके हजारों रुपए निकालने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार रातानाडा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 05:20 AM IST

शहर में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करके हजारों रुपए निकालने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार रातानाडा थाना क्षेत्र में रहने वाले एक रिटायर्ड डॉक्टर के एटीएम कार्ड का डाटा चुरा शातिर बदमाशों ने 73 हजार रुपए निकाल लिए। इतने संगीन मामले में भी रातानाडा पुलिस ने आईटी एक्ट की धाराओं की बजाय सिर्फ धोखाधड़ी की धाराओं में ही केस दर्ज किया है।

रातानाडा पुलिस लाइन रोड पर स्थित मधु अस्पताल के सामने उज्जवल भवन निवासी वेदपालसिंह पुत्र तेजसिंह उज्जवल ने रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उनके पिता डॉ. तेजसिंह का एसबीआई की राइकाबाग ब्रांच में खाता है। गत 1 अगस्त को डॉ. उज्जवल की प|ी सर्किट हाउस के सामने स्थित डिपार्टमेंटल स्टोर में खरीदारी करने गई थी। इस सामान के बिल की राशि 3549 रुपए का भुगतान एटीएम कार्ड स्वाइप करवाकर किया। इसके बाद उनके खाते से किसी शातिर ने उसी दिन 8 हजार व 2 हजार रुपए के दो ट्रांजेक्शन किए। इसी तरह, 3 अगस्त को 15 हजार व 20 हजार के दो ट्रांजेक्शन, 4 अगस्त को 28596 रुपए ऑनलाइन निकाल लिए। 4 अगस्त की शाम को वेदपालसिंह एटीएम पर रुपए निकालने गए, तो पता चला कि खाते में बैलेंस ही नहीं है। डाटा हैक कर कार्ड क्लोन या ऑनलाइन फ्रॉड करके कुल 73 हजार 596 रुपए निकाले जाने की लिखित रिपोर्ट होने के बावजूद रातानाडा पुलिस ने इसे सिर्फ धोखाधड़ी की धाराओं में दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि इस प्रकरण से पहले भी शहर के प्रतापनगर व कुड़ी भगतासनी सहित अन्य थानों में इसी तर्ज पर हुए अपराध के संबंध में केस दर्ज किए गए हैं, जिनमें पुलिस ने धोखाधड़ी के साथ साइबर क्राइम के संबंध में आईटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार चूंकि, आईटी एक्ट के मामलों की जांच खुद थानाधिकारी को करनी पड़ती है, ऐसे में अधिकारी खुद की बला टालने के लिए अव्वल तो केस ही दर्ज नहीं करते और जरूरी ही हो जाए, तो इसे सामान्य धाराओं में केस दर्ज करते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×