Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» एलर्जी से बचाएगी डायमंड पैटर्न की सिल्वर जूलरी

एलर्जी से बचाएगी डायमंड पैटर्न की सिल्वर जूलरी

सावन में लहरिया के संग सिल्वर जूलरी कैरी करना शगुन माना जाता है लेकिन बारिश में भीगने के डर से महिलाएं जूलरी पहनने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 05:30 AM IST

एलर्जी से बचाएगी डायमंड पैटर्न की सिल्वर जूलरी
सावन में लहरिया के संग सिल्वर जूलरी कैरी करना शगुन माना जाता है लेकिन बारिश में भीगने के डर से महिलाएं जूलरी पहनने से बचती हैं। इस बार बाजार में डायमंड पैटर्न की सिल्वर जूलरी मिल रही है जो न केवल कंफर्टेबल हैं बल्कि एलर्जी से भी बचाती हैं। जूलरी डिजाइनर अंजू परिहार ने बताया कि ऑक्सीडाइज्ड और आर्टिफिशयल जूलरी में बारिश में गीली होने पर कलर स्किन पर लग सकता है जिससे कई बार एलर्जी होने का खतरा भी रहता है वहीं इस बार बाजार में आई सिल्वर जूलरी लाइटवेट होने के कारण रिलेक्स रखती है। जूलरी शॉप की ऑनर सिमलेश आर्यन ने बताया कि यह सिल्वर फैंसी जूलरी है जो कि डायमंड पैटर्न पर है। जो महिलाएं डायमंड नहीं पहन पातीं, वे भी इसे कैरी कर रही हैं। इसमें कई अन्य एसेसरीज भी हैं जो रानियां यूज करती थीं। रश्मि राठी ने बताया कि इस जूलरी का रिटर्न पूरा मिलता है इसलिए यह इन दिनों खूब पसंद की जा रही है। इस जूलरी में पेंडुलम, हथफूल, नथ, कंगन, बैंगल्स, मांग टीका, नेकलेस और पायजेब के अलावा रिंग व रॉयल स्टाइल की नोज पिन के साथ-साथ सिल्वर के पर्स, बाजूबंद, डिजाइनर घड़ियां, सिल्वर कंघी भी मार्केट अवेलेबल हैं।

लुंबा व गहना राखी संग बंधेंगे प्यार के रिश्ते

इस बार फैशनेबल और जूलरी पैटर्न पर बनी राखियां काफी पसंद की जा रही हैं। मीनाकारी और जालनुमा कट वर्क मैटल में बनीं छोटी-सी और लाइटवेट घड़ीनुमा राखियां बाजार में दिख रही हैं। येे जूलरी के पैटर्न में स्टोन, मोती, डायमंड और क्रिस्टल व रेशम के फ्लॉवर्स से डेकोरेट की गई हैं जो लेडिज को भी बांधी जा सकती हैं। बैंगल्स व रेशम के साथ गोटा फूल और धागे को यूज कर बनाई गई लुंबा राखियां भी कई वैरायटीज में हैं। इनमें लुंबे-झूमर लटकन के रूप में हैं तो गोटा पत्ती के फ्लॉवर्स और रेशम की लड़ियां लूम की तरह दिख रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×