--Advertisement--

ज्ञानम की 9वीं वर्षगांठ मनाई

ज्ञानम की 9वीं वर्षगांठ मनाई रातानाडा स्थित ज्ञानम संस्थान में ज्ञानम के सफलतापूर्वक 9 वर्ष पूर्व करने पर...

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 05:35 AM IST
ज्ञानम की 9वीं वर्षगांठ मनाई
ज्ञानम की 9वीं वर्षगांठ मनाई

रातानाडा स्थित ज्ञानम संस्थान में ज्ञानम के सफलतापूर्वक 9 वर्ष पूर्व करने पर संस्थान में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में चयनित अभ्यार्थियों को निदेशक श्रेयांस कोठारी ने सम्मानित किया। ज्ञानम के इस वर्ष एसबीआई में संस्थान से प्री परीक्षा में 202 से ज्यादा अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए है। कोठारी ने बताया कि पिछले 9 वर्षों से बैकिंग सेक्टर में संस्थान के अनेक अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। ज्ञानम द्वारा एसबीआई, आरआरबी, आईबीपीएस, पीओ, क्लर्क जैसी परीक्षाओं की तैयारी करवाकर विद्यार्थियों को चयनित करवाया। मर्यादा कुमार कोठारी द्वारा धन्यवाद दिया।

जीत में दस दिवसीय आमुखीकरण कार्यक्रम का आगाज

टीचिंग और लर्निंग एक दूसरे के पूरक है, इंजीनियरिंग के चार साल आपके जीवन को पूरी तरह से बदल सकते है। यह बात बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. (डाॅ.) एचडी चारण ने बतौर मुख्य अतिथि जीत कॉलेज के दोनों तकनीकी महाविद्यालयों में आयोजित आमुखीकरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। जीत कॉलेज में आज से दस दिवसीय आमुखीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। महानिदेशक नवनीत अग्रवाल व कैंपस के एकेडमिक डायरेक्टर प्रो. (डाॅ.) राजेंद्र करवा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। समूह चेयरमैन डाॅ. एसएल अग्रवाल ने अतिथियों व नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं का स्वागत किया। रजिस्ट्रार (डाॅ.) राकेश कोठारी ने बताया कि कार्यक्रम में मैनजेमेंट गुरू डाॅ. गौरव बिस्सा, प्रो. (डाॅ) केआर चौधरी, प्रो. ओपी व्यास, डिप्टी रजिस्ट्रार प्रो. (डाॅ) चेतना गोम्बर उपस्थित थे।

फन मेले में उमड़ रहे शहरवासी, प्रति. में बच्चे दिखा रहे उत्साह

रावण का चबूतरा मैदान पर चल रहे फन मेले में शहरवासी उत्साह दिखा रहे हैं। मेले में ज्वाइंट व्हील, कोलंबस, ब्रेक डांस, डायना कोस्टर के साथ आकर्षक झूले लगाए गए हैं। बच्चे इनका लुत्फ उठा रहे हैं। विशेषकर क्रोजुल, स्विंग-इट झूले खूब पसंद किए जा रहे हैं। मेले में प्रतिदिन उपयोग में आने वाली अनेक वस्तुओं, खिलौने और खान-पानी की स्टाल्स सजाई गई हैं। यहां मंच पर प्रतिदिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं भी हो रही हैं। डांस, गायन, रंगोली, डाइनिंग और सुलेख सहित कई प्रतियोगिताओं में छह से बारह साल और बारह से अठारह साल के बच्चे भाग ले रहे हैं। पहले पंजीकरण करवाने वाले बच्चे ही प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं। विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार और प्रमाण-पत्र दिए जा रहे हैं।

मानसून शॉपिंग बोनांजा एग्जीबिशन 3 और 4 अगस्त को

सूर्यनगरी जोधपुर में क्लब डी गॉर्जियस की ओर से मानसून शॉपिंग बोनांजा एग्जीबिशन 3 और 4 अगस्त को महावीर कॉम्पलेक्स में आयोजित होगी। क्लब अध्यक्ष नीलम भूतड़ा ने बताया, कि इस एग्जीबिशन में होम डेकोर आइटम, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, हैंडीक्राफ्ट, डिजाइनर कपड़े, फुटवियर और बहुत सी स्टॉल्स लगाई जाएगी। इसमें राजस्थान व गुजरात से प्रतिभागी अपनी स्टाल लगाएंगे। क्लब सचिव रुचि राठी ने बताया, कि इस एग्जीबिशन में भाग लेने के लिए बेंगलुरू, जयपुर, ब्यावर, अजमेर, सूरत से कई प्रतिभागी अपनी स्टाल लगाएंगे।

ज्ञानम की 9वीं वर्षगांठ मनाई
X
ज्ञानम की 9वीं वर्षगांठ मनाई
ज्ञानम की 9वीं वर्षगांठ मनाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..