मौसम / जोधपुर में झमाझम, तेज आंधी के साथ तूफानी बारिश, सड़कों पर बहने लगा पानी



जोधपुर में शुक्रवार दोपहर तूफानी बारिश। जोधपुर में शुक्रवार दोपहर तूफानी बारिश।
तेज आंधी के कारम उखड़ा एक पेड़। तेज आंधी के कारम उखड़ा एक पेड़।
दिन में ही अंधेरा छा गया और वाहन चालकों को लाइट लगानी पड़ गई। दिन में ही अंधेरा छा गया और वाहन चालकों को लाइट लगानी पड़ गई।
X
जोधपुर में शुक्रवार दोपहर तूफानी बारिश।जोधपुर में शुक्रवार दोपहर तूफानी बारिश।
तेज आंधी के कारम उखड़ा एक पेड़।तेज आंधी के कारम उखड़ा एक पेड़।
दिन में ही अंधेरा छा गया और वाहन चालकों को लाइट लगानी पड़ गई।दिन में ही अंधेरा छा गया और वाहन चालकों को लाइट लगानी पड़ गई।

  • दिन में ही छा गया अंधेरा

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 03:38 PM IST

जोधपुर. पश्चिमी राजस्थान में बना चक्रवाती हवाओं की क्षेत्र यहां से विदा होने का नाम नहीं ले रहा है। जोधपुर शहर में गुरुवार रात हुई जोरदार बारिश के बाद शुक्रवार दोपहर एक बार फिर तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे। दोपहर दो बजे आसमान में घने काले बादल छा गए और अंधेरा छा गया। थोड़ी देर में तूफानी हवा के साथ बादल बरसना शुरू हो गए। देखते ही देखते शहर की सड़कों पर पानी बहना शुरू हो गया। 

  वैशाख माह में अमूमन मारवाड़ में बारिश देखने को नहीं मिलती है, लेकिन इस बार मौसम का अलग ही रंग देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू- कश्मीर और उससे सटे पाकिस्तान के ऊपर बना हुआ है। इससे प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बना हुआ है। इस कारण यहां तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है। आज सबसे पहले बाड़मेर जिले से आंधी उठी और जोधपुर की तरफ बढ़ना शुरू हुई। बाड़मेर से जोधपुर तक के गांवों में जोरदार बारिश के साथ ही कई स्थान पर ओले भी गिरे। 


जोधपुर में कल रात हुई बारिश के बाद आज सुबह हल्के बादल छाए हुए थे, लेकिन बारिश के आसार कम ही नजर आ रहे थे। दोपहर को मौसम एकदम बदल गया और दिन में ही अंधेरा छा गया। तूफानी हवा के साथ थोड़ी देर में जोरदार बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश के कारण थोड़ी देर में ही सभी सड़कों पर पानी बहना शुरू हो गया। कई दिन की तेज गर्मी से परेशान लोगों के लिए यह बारिश राहत बन कर सामने आई। तेज बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे। लोगों ने जमकर बारिश का लुत्फ उठाया। 

फोटो एल देव जांगिड़
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना