पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जोधपुर की दीपाली नरूका बनीं मिस राजस्थान 2019

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ताज पहने दीपाली नरूका।
  • जयपुर में आयोजित हुआ \'एलीट मिस राजस्थान\' का फिनाले

जाेधपुर. मिस राजस्थान-2019 का ताज जोधपुर की दीपाली नरूका के सिर सजा है। जयपुर के आश्रम मार्ग स्थित होटल में मंगलवार काे आयोजित \'एलीट मिस राजस्थान\' का फिनाले हुआ। 30 पार्टिसिपेंट्स ने विभिन्न राउंड में रैंप पर वॉक, स्टाइलिश ड्रेसेज आदि कैटेगरी में ब्यूटी के साथ ही ब्रेन की स्मार्टनेस भी दिखाई। शो के तीन राउंड के बाद 3 मॉडल्स को चुनकर विनर, फ़र्स्ट रनरअप और सैकंड रनरअप का ताज पहनाया गया। खूबसूरती के साथ ही स्मार्टनेस और नॉलेज के बल पर जोधपुर में झालामंड निवासी दीपाली नरूका ने क्राउन अपने नाम किया। उन्हें मिस राजस्थान 2019 का विनर घोषित किया गया।

 

वहीं जयपुर की सिमरन कौर फ़र्स्ट रनअप व उदयपुर की दीया मेहता सैकंड रनअप चुनी गईं। ऑर्गेनाइजर गौरव गौड़ ने शो को होस्ट किया। इस दौरान बॉलीवुड एस्ट्रोलॉजर महेश बांग और डॉ. सीमा मिढ़ा, डिजाइनर हनीत सिंह, रि द्धिमा गोधा, आशना वासवानी सहित कई मॉडल्स मौजूद थे। इस उपलब्धि पर उनसे बातचीत।
प्र. बतौर कॅरिअर मॉडलिंग क्यों चुना? 
उ. मॉडलिंग का शौक बचपन से ही था। 2018 से प्रोफेशनल मॉडलिंग शुरू की थी। मॉडलिंग ही मेरा पैशन है। हालांकि एजुकेशन में साथ ही बीएड भी कर रही हूं। 
प्र. घर से कितना सपोर्ट रहा? 
उ. शुरू में मेरा इस फील्ड में आना मेरे फादर को पसंद नहीं था। हालांकि बाद में जब उन्होंने मेरा पैशन और मेहनत देखी तो उन्होंने भी मेरा समर्थन किया। मदर का तो मुझे बचपन से ही सपोर्ट रहा। 
प्र. कंपीटिशन में जजेज ने क्या सवाल पूछा, आपका जवाब क्या था? 
उ. मुझसे पूछा कि आप स्वयं काे किस फेमस पर्सनेलिटी से एक्सचेंज करना चाहेंगे और क्याें? मेरा जवाब था कि दीपिका पादुकाेण। वे सेल्फ मेड और अपने बूते फील्ड की टॉपर बनी हैं। सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के तहत वे एनजीओ चलाती हैं, मेंटली हेल्थ काे लेकर भी कम करती हैं। 
प्र. खुद को ब्यूटीफुल, फिट और फ्रैश कैसे रखती हैं? 
उ. खूब पानी पीती हूं। कोशिश करती हूं कि कैमिकल ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह नेचुरली रहूं। योगा और मेडिटेशन भी करती हूं। 
प्र. लाइफ में कभी असफलता का सामना किया? 
उ. बिलकुल किया। असफलताओं से सीखा भी कि इनसे सीखकर ही सफलता मिलती है। पहले ब्यूटी कॉन्टेस्ट में गई तो सैकंड राउंड में ही बाहर हो गई। अपनी गलतियां ढूंढी और उन्हे इंप्रूव किया। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें