Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Police Sized Doda Post While Smuggler Fire On Police And Ran Away

चारों तरफ से घिरने के बाद पुलिस पर गोलियां बरसाते हुए कुख्यात तस्कर ने स्वयं को गोली मार की आत्महत्या

मृतक तस्कर खरताराम हत्या सहित कई मामलों में वांछित था

प्रकाश पालीवाल | Last Modified - Aug 04, 2018, 09:24 AM IST

  • चारों तरफ से घिरने के बाद पुलिस पर गोलियां बरसाते हुए कुख्यात तस्कर ने स्वयं को गोली मार की आत्महत्या
    +2और स्लाइड देखें
    पाली जिले के नाणा पुलिस थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ के पश्चात आत्महत्या करने वाला तस्कर खरताराम।

    बाली(पाली)। नाणा थाना क्षेत्र के भीमाना क्षेत्र में शुक्रवार को डोडा पोस्त तस्करों और पुलिस के बीच हुई जोरदार फायरिंग हुई। इस दौरान एक तस्कर के पकड़े जाने के बाद दूसरे बाड़मेर के कुख्यात तस्कर खरताराम ने पिस्टल से स्वयं को गोली मार आत्महत्या कर ली। इससे पूर्व तड़के दो वाहनों में डोडा पोस्त लेकर आए तस्कर पुलिस पर गोलियां बरसाते हुए भाग निकले थे। दोपहर को पुलिस ने इनमें से दो तस्कर को अरावली की पहाड़ियों में घेर लिया। पुलिस का दावा तस्कर ने स्वयं को मारी गोली…

    - नाणा थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आज इस क्षेत्र से होकर डोडा पोस्त की बड़ी खेप निकलने वाली है। इस पर पुलिस ने भीमाना के पहाड़ी क्षेत्र से होकर निकलने वाले मार्ग पर नाकाबंदी कर दी। तड़के एक लोडिंग वाहन को रूकने का इशारा किया, लेकिन चालक वहां रूकने के स्थान पर वाहन को भगा ले गया। इसके पीछे आ रही एक स्कॉर्पियो में सवार तस्करों ने उसी समय पुलिस पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। गनीमत यह रही कि तस्करों की ओर से किए गए पांच फायर में से पुलिस को एक भी गोली नहीं लगी। गोलियों से बचाव कर पुलिस संभलती तब तक तस्कर दोनों वाहन भगा ले गए।

    - पुलिस ने दोनों वाहनों का पीछा करते हुए मैसेज भेज क्षेत्र में नाकाबंदी करवा दी। ऐसे में तस्कर दोनों वाहनों को सड़क से नीचे उतार कर पहाड़ी क्षेत्र में भगा ले गए। थोड़ा आगे जाने पर दोनों वाहनों के टायर पंचर हो गए। इस पर दोनों वाहनों को वहीं छोड़ सभी तस्कर भाग निकले। पुलिस ने दोनों वाहन कब्जे में ले लिए। एक लोडिंग वाहन में डोडा पोस्त भरा हुआ है। वहीं स्कॉर्पियो से पुलिस को एक पिस्टल सहित कुछ कारतूस मिले है। तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान शुरू किया है।

    - नाणा थानाधिकारी करणीदान चारण ने बताया कि दोपहर को पुलिस टीम ने अरावली की पहाड़ियों में दो तस्करों को घेर लिया। इस पर दोनों तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी कई राउंड फायर किए। इस दौरान पुलिस ने जोधपुर जिले के पीपाड़ क्षेत्र निवासी भजनलाल विश्नोई को पकड़ लिया। उसके पकड़े जाने के बाद दूसरे तस्कर ने पुलिस पर फायरिंग जारी रखी। थोड़ी देर बाद दूसरे तस्कर ने स्वयं को गोली मार आत्महत्या कर ली। बाद में उसकी शिनाख्त बाड़मेर के माडपुरा बरवाला निवासी कुख्यात तस्कर खरताराम पुत्र हरीसिंह के रूप में की गई।

    -पुलिस से घिरने के पश्चात खरताराम ने अपने बारह बोर के देसी कट्‌टे से स्वयं के गले में गोली मार ली। गोली उसकी गदर्न से होते हुए सिर के पार निकल गई। पुलिस को उसके पास से एक देशी कट्‌टा व 16 जिंदा कारतूस बरामद किए।

    - जोरदार गोलीबारी के बीच एक तस्कर के आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही पाली के सभी आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

    हत्या सहित कई मामलों में वांछित था खरताराम

    - माडपुरा बरवाला निवासी 35 वर्षीय खरताराम कई बरस से डोडा व अफीम की तस्करी में सक्रिय था। इस दौरान वह दो-तीन बार जेल में रहा। इस वर्ष के शुरुआत में खरताराम ने जोधपुर शहर के हरीश नाम के एक युवक का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी। इसके बाद से वह फरार चल रहा था।

    - उल्लेखनीय है कि मारवाड़ में डोडा पोस्त की बिक्री पर प्रतिबंध लग ने के बाद से इसकी तस्करी बढ़ गई है। डोडा पोस्त से लदे वाहनों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अमूमन तस्कर दूसरे वाहन में साथ चलते है। मारवाड़ के ग्रामीण क्षेत्र में डोडा पोस्त का सेवन बहुत होता है। डोडा पोस्त मध्य प्रदेश और उससे सटे राजस्थान के कुछ हिस्सों से तस्करी कर लाया जाता है।

  • चारों तरफ से घिरने के बाद पुलिस पर गोलियां बरसाते हुए कुख्यात तस्कर ने स्वयं को गोली मार की आत्महत्या
    +2और स्लाइड देखें
    खरताराम ने स्वयं को गोली मार कर आत्महत्या कर ली।
  • चारों तरफ से घिरने के बाद पुलिस पर गोलियां बरसाते हुए कुख्यात तस्कर ने स्वयं को गोली मार की आत्महत्या
    +2और स्लाइड देखें
    पाली जिले के नाणा पुलिस थाना क्षेत्र में पकड़ा गया डोडा पोस्त से भरा वाहन. इसके दोनों टायरों में से हवा निकली हुई नजर आ रही है।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×