राजस्थान / चुनाव संपन्न होते ही पोकरण में भिड़े दो गुट, छह घायल, दो वाहनों में लगाई आग

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 05:55 PM IST



पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लाठी गांव में सड़क किनारे जलता एक वाहन। पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लाठी गांव में सड़क किनारे जलता एक वाहन।
X
पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लाठी गांव में सड़क किनारे जलता एक वाहन।पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लाठी गांव में सड़क किनारे जलता एक वाहन।

  • सबसे हॉट सीट मानी जा रही है पोकरण

जोधपुर. मारवाड़ में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो जाने के बाद सबसे हॉट सीट मानी जा रही पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लाठी गांव में दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों के बीच हुए लाठी-भाटा जंग में करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। जबकि दो वाहनों को आग लगा दी गई। हालांकि इससे मतदान किसी तरह प्रभावित नहीं हुआ। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है। 


पोकरण में पहले से किसी संघर्ष की आशंका को ध्यान में रख प्रशासन ने अतिरिक्त जाब्ता तैनात कर रखा था। यही कारण रहा कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। चुनाव संपन्न होते ही पुलिस ने थोड़ी राहत महसूस की ही थी कि लाठी क्षेत्र में दो गुटों के बीच शुरू हुई तकरार झगड़े में बदल गई।

 

दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर हमला बोल दिया। इस हमले में छह लोगों के घायल होने की सूचना है। जबकि सात-आठ वाहनों में तोड़फोड़ कर दो वाहनों में आग लगा दी गई। जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर भेजा गया है।

 
उल्लेखनीय है कि पोकरण में भाजपा ने बाड़मेर के तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है। जबकि मुस्लिम धर्म गुरु गाजी फकीर के बेटे सालेह मोहम्मद कांग्रेस के प्रत्याशी है। 
 

COMMENT