लॉक डाउन / सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पुलिस ने दुकानों के बाहर बनाए गोले, ग्राहकों को इसमें खड़े रहना अनिवार्य

जोधपुर में दुकानों के बाहर इस तरह के गोले बनाए गए है, ताकि लोग निश्चित दूरी पर खड़े रह सके। जोधपुर में दुकानों के बाहर इस तरह के गोले बनाए गए है, ताकि लोग निश्चित दूरी पर खड़े रह सके।
दवा दुकानदार अपने ग्राहकों के हाथ सैनेटाइज करवा कर पैसे ले रहे है। दवा दुकानदार अपने ग्राहकों के हाथ सैनेटाइज करवा कर पैसे ले रहे है।
जालोरी गेट पर पुलिस ने अपने डंडों पर भी हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया। जालोरी गेट पर पुलिस ने अपने डंडों पर भी हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया।
X
जोधपुर में दुकानों के बाहर इस तरह के गोले बनाए गए है, ताकि लोग निश्चित दूरी पर खड़े रह सके।जोधपुर में दुकानों के बाहर इस तरह के गोले बनाए गए है, ताकि लोग निश्चित दूरी पर खड़े रह सके।
दवा दुकानदार अपने ग्राहकों के हाथ सैनेटाइज करवा कर पैसे ले रहे है।दवा दुकानदार अपने ग्राहकों के हाथ सैनेटाइज करवा कर पैसे ले रहे है।
जालोरी गेट पर पुलिस ने अपने डंडों पर भी हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया।जालोरी गेट पर पुलिस ने अपने डंडों पर भी हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया।

  • शहर के कई हिस्सों में किया जा रहा है हाइपोक्लोराइड का छिड़काव

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 04:10 PM IST

जोधपुर. कोरोना का फैलाव रोकने के लिए प्रदेश में लागू लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए अब पुलिस ने कमर कस ली है। साथ ही पुलिस ने सोशियल डिस्टेंस बरकरार रखने के लिए शहर की दुकानों के बाहर पुलिस ने चूने से गोले बना दिए। अब खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को एक से डेढ़ मीटर दूर बने इन गोलों में खड़ा रहना अनिवार्य कर दिया गया है। 

लॉक डाउन के बावजूद लोग घरों से बाहर निकलना बंद नहीं कर पा रहा है। शहर में कई स्थान पर पुलिस ने सख्ती दिखा लोगों को रवाना कर दिया। वहीं बड़ी संख्या में लोग दैनिक जरुरत का सामान खरीदने आ रहे है। इस कारण शहर की कई दुकानों पर भारी भीड़ लग गई। भीड़ के कारण लोग एक-दूसरे के संपर्क में आ रहे है। दोपहर को पुलिस ने विशेष अभियान चला ऐसी दुकानों के बाहर चूने से एक-डेढ़ मीटर की दूरी पर गोले बना दिए। साथ ही सभी दुकानदारों को पाबंद कर दिया कि वे अपने ग्राहकों को इन गोलों में ही खड़ा रखे और बारी-बारी से उन्हें सामान वितरित करे। इसके बाद शहर की अधिकांश दुकानों पर व्यवस्था में सुधार आ गया। वहीं नगर निगम की ओर से शहर में कई स्थान पर हाइपोक्लोराइड के घोल का छिड़काव भी शुरू किया जा रहा है। जालोरी गेट पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों ने अपने डंडों व रोड बेरिकेड्स पर भी हाइपो का छिड़काव कराया। 

फोटो एल देव जांगिड़

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना