--Advertisement--

प्रियंका-निक की क्रिश्चियन वेडिंग आजः रीजन ऑफ गोडवाड़ थीम पर मेहमानों को सर्व होगा डिशेज, देश-विदेश में ताज ग्रुप से बुलाए गए हैं 50 से ज्यादा शेफ

मेहमानों से लिया गया है एफिडेविट, सबसे की गई है एक स्पेशल रिक्वेस्ट

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2018, 01:19 PM IST

जयपुर/जोधपुर. जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी के फंक्शन शुरू हो चुके हैं। शुक्रवार को दोनों की मेहंदी और संगीत सेरेमनी हुई। इस मौके पर दोनों के दोस्त और फैमिली मेंबर्स मौजूद रहे। यहां पहुंचने वाले सभी मेहमानों के लिए वेलकम गिफ्ट के तौर पर पर्सनलाइज्ड गिफ्ट दिए गए हैं, जिनपर NP (निक-प्रियंका) लिखा हुआ है।

फोन के बिना ही मिलेगी एंट्री

सूत्रों के अनुसार, प्रियंका-निक ने शादी के कवरेज राइट्स करीब ढाई मिलियन डॉलर में बेचे हैं। इसलिए मेहमानों से एफिडेविट लिया गया है कि वाे कोई जानकारी शेअर नहीं करेंगे। पैलेस के हर पाॅइंट पर गार्ड्स तैनात किए गए हैं। हर सिक्योरिटी गार्ड को बैच जारी किए गए हैं और बार कोड स्कैन करने के बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है। साथ ही ड्रोन के जरिए भी सुरक्षा पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा शादी में परिवार वालों को ही मोबाइल कैमरों का यूज करने की अनुमति है। मेहमानों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने फोन के बिना ही मेन वेन्यू पर एंट्री करें।

पहनेंगी रॉल्फ की वेडिंग ड्रेस

शनिवार सुबह निक-प्रियंका क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी करेंगे। इस वेडिंग फंक्शन के लिए प्रियंका न्यूयॉर्क के डिजाइनर रॉल्फ लॉरेन की डिजाइन की हुई वेडिंग ड्रेस पहनेंगी। प्रियंका रॉल्फ का डिजाइन किया हुअा गाउन पहनने वाली पहली इंडियन सेलेब्रिटी होंगी।

हाड़ौती-शेखावाटी की डिशेज भी

प्रियंका टिपिकल राजसी और शाही अंदाज में निक के साथ शादी कर रही हंै। ऐसे में मेहमानों के लिए चार दिन का अलग-अलग और खास राजस्थानी मैन्यू तैयार किया गया है। इसके लिए देश-विदेश में ताज ग्रुप के ही 50 से ज्यादा शेफ जोधपुर आए हुए हैं। शादी में रीजनल फूड कुजिन के साथ अमेरिकन, मेक्सिकन और अफ्रीकन फूड थीम पर अलग-अलग दिन कुजिन होगा। शुक्रवार को रेस्तरां रसाला में ही मेहमानों ने नॉर्मल ब्रेकफास्ट लिया। पूल साइड पर लंच में अमेरिकन स्ट्रीट फूड की थीम रखी गई थी। वहीं रीजनल कूजिन फूड थीम पर हुए डिनर शेखावाटी के झुंझुनू और चूरू की कई डिशेज सर्व की गईं।


रॉयल पैलेस थीम पर शाही डिनर

शनिवार को होने जा रही वेडिंग सेरेमनी के लिए शेफ्स को दिए गए मैन्यू के अनुसार- पूल साइड पर राजस्थानी मेले के बीच लंच की थीम रीजन ऑफ गोडवाड़ रहेगी। इसमें मेहमानों को राब, मक्की, मूंगफली, सरसों आदि की मिक्स वेजिटेबल्स सर्व होंगी। डिनर में इटैलियन, अफ्रीकन और बेगुस्तास्तियो की डिशेज को प्रिफर किया गया है। 2 दिसंबर को प्रियंका-निक भारतीय रीति-रिवाज से सात फेरे लेंगे। इस दिन सिट डाउन डिनर में रॉयल पैलेस थीम तय की गई है जिसमें अवधी, मैसूर और राजस्थान के मिक्स कूजिन सर्व किए जाएंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended