--Advertisement--

प्रियंका-निक वेडिंगः जिस-जिस को भेजा गया है शादी का कार्ड, उससे करवाया गया 500 रु. के स्टांप पेपर पर साइन, इन्फॉर्मेशन गाइड में लिखा है Do & Dont's...

बुकलेट पर लोगो के रूप में है प्रियंका-निक के नाम का पहला अक्षर।

Dainik Bhaskar

Dec 01, 2018, 01:22 PM IST

जोधपुर. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर चुकीं प्रियंका चोपड़ा शनिवार को वेस्टर्न स्टाइल से अपने से 10 साल छोटे अमेरिकन सिंगर निक जोनस के साथ शादी करेंगी। उम्मेद भवन पैलेस में चल रहे इस वेडिंग फंक्शन के लिए वे न्यूयार्क के डिजाइनर रॉल्फ लॉरेन की डिजाइन किया हुआ व्हाइट गाउन पहनेंगी। न्यूयॉर्क बेस्ड डिजायनर राल्फ ने पहली बार किसी भारतीय के लिए ड्रेस डिजाइन की है। प्रियंका और निक की शादी की रस्में शुक्रवार से शुरू हो गईं। दोपहर को पूल साइड पर मेहंदी की रस्म हुई।


निक के परिवार वालों ने मेहंदी का थाल सजाया और अपनी होने वाली बहू के लिए यह शगुन लेकर गए। मेहंदी लगाने के लिए जोधपुर की ही मेहंदी आर्टिस्ट को बुलाया गया था। रात को संगीत का प्रोग्राम रखा गया। इसमें कोरियोग्राफर गणेश हेगड़े के साथ प्रियंका की कजिंस परिणीति चोपड़ा, मनारा चोपड़ा ने परफॉर्म किया। निक जोनस ने भी प्रियंका के लिए स्पेशल परफॉर्मेंस दीं। प्रियंका के लिए 30 नवंबर खास दिन था क्योंकि ठीक 18 साल इसी दिन प्रियंका को लंदन में मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था।

प्रियंका पूरी तरह ट्रेडिशनल और राजसी अंदाज में सेलिब्रेट कर रही हैं अपनी शादी
शुक्रवार सुबह कई मेहमान जोधपुर पहुंचे। प्रियंका अपनी शादी को पूरी तरह ट्रेडिशनल और राजसी अंदाज में सेलिब्रेट कर रही हैं। मेहमानों को राजस्थान की झलक दिखाने वाले फूड सर्व किया जा रहा है तो विदेशी मेहमानों के लिए कोर्टयार्ड में राजस्थानी क्लॉदिंग, जूलरी, जूती, हैंडीक्राफ्ट आइटम का बाजार सजाया गया है। प्रियंका के डिनर में भी बुफै की बजाय सिट-डाउन व्यवस्था रहेगी। शुक्रवार को प्रियंका की बेस्ट फ्रेंड और सलमान खान की बहन अर्पिता अपने बेटे अहिल के साथ जोधपुर पहुंचीं। एक्टर-सिंगर मानसी स्कॉट सहित कई मेहमान पहुंचे।

निक ने भी लगवाई शगुन की मेहंदी
मेहंदी के समय ब्राइड टू बी प्रियंका ने मल्टी कलर का लहंगा पहन रखा था। कुंदन जूलरी पहने प्रियंका ने शुक्रवार को दोनों हाथों पर फ्रंट साइड में थ्री-फॉर्थ तक मेहंदी लगवाई है। शनिवार को वेस्टर्न वेडिंग सेरेमनी के कारण वे हाथों के पीछे भी मेहंदी लगवाएंगी। निक ने भी शगुन के लिए हथेली पर थोड़ी सी मेहंदी लगवाई है। यलो लहंगा पहने परिणीति को भी मेहंदी लगवानी थीं पर शूटिंग शेड्यूल के चलते वे मेहंदी नहीं लगवा सकीं। दुल्हा-दुल्हन की मां शादी के कामों में बिजी होने की वजह से शनिवार को मेहंदी लगवाएंगी। इस दौरान वर पक्ष और वधु पक्ष के बीच क्रिकेट मैच भी हुआ जिसमें प्रियंका की टीम जीत गईं। देर रात तक संगीत सेरेमनी चलीं जिसमें निक ने कई इंग्लिश सोन्ग सुनाए। प्रियंका-निक ने वेस्टर्न स्टाइल वेडिंग सेरेमनी की रिहर्सल भी की।

मेहमानों के लिए इंफोर्मेशन गाइड, फोटो ना लें

प्रियंका-निक ने अपनी शादी के कवरेज राइट्स करीब ढाई मिलियन डॉलर में बेच रखे हैं। इसलिए फोटो और जानकारी ना देने की नसीहत देते हुए होटल के स्टाफ से लेकर देसी-विदेशी मेहमानों तक के लिए पूरी गाइड बुक जारी की है। इसमें इंडियन वेडिंग और वेस्टर्न वेडिंग दोनों की जानकारी है। बुकलेट पर प्रियंका-निक के नाम का पहला अक्षर भी लोगो के रूप में है। शादी को देखते हुए उम्मेद भवन के बाहर तो सिक्योरिटी के कड़े इंतजाम हैं ही, साथ ही कोई भी फोटो लीक ना हो। इसके लिए मेहमानों को भेजे गए इन्विटेशन के साथ ही पांच सौ रुपए का स्टांप पेपर भी साइन करवाया गया है जिसमें शादी की फोटोज ना लेने और शादी से जुड़ी जानकारी नहीं देने का उल्लेख है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended