सीएए / शीतलहर में जनजागरण अभियान पर निकलने से पहले गरमा-गरम राबड़ी पी शेखावत ने उड़ाई सर्दी

जोधपुर में गुरुवार को शीत लहर में सीएए पर जनजागरण अभियान के लिए रवाना होने के पहले राबड़ी पीते केन्द्रीय मंत्री शेखावत। जोधपुर में गुरुवार को शीत लहर में सीएए पर जनजागरण अभियान के लिए रवाना होने के पहले राबड़ी पीते केन्द्रीय मंत्री शेखावत।
जोधपुर के मसूरिया क्षेत्र में महिलाओं से मुलाकात कर सीएए के बारे जानकारी देते शेखावत। जोधपुर के मसूरिया क्षेत्र में महिलाओं से मुलाकात कर सीएए के बारे जानकारी देते शेखावत।
शेखावत ने इस दौरान सीएए के समर्थन में पोस्टकार्ड अभियान भी शुरू किया। शेखावत ने इस दौरान सीएए के समर्थन में पोस्टकार्ड अभियान भी शुरू किया।
X
जोधपुर में गुरुवार को शीत लहर में सीएए पर जनजागरण अभियान के लिए रवाना होने के पहले राबड़ी पीते केन्द्रीय मंत्री शेखावत।जोधपुर में गुरुवार को शीत लहर में सीएए पर जनजागरण अभियान के लिए रवाना होने के पहले राबड़ी पीते केन्द्रीय मंत्री शेखावत।
जोधपुर के मसूरिया क्षेत्र में महिलाओं से मुलाकात कर सीएए के बारे जानकारी देते शेखावत।जोधपुर के मसूरिया क्षेत्र में महिलाओं से मुलाकात कर सीएए के बारे जानकारी देते शेखावत।
शेखावत ने इस दौरान सीएए के समर्थन में पोस्टकार्ड अभियान भी शुरू किया।शेखावत ने इस दौरान सीएए के समर्थन में पोस्टकार्ड अभियान भी शुरू किया।

  • सीएए पर भाजपा का जोधपुर शहर में जनजागरण अभियान
  • शेखावत का दावा अब तक पांच करोड़ लोग कर चुके है मिसकॉल  

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 02:44 PM IST

जोधपुर. केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री व जोधपुर के सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत गुरुवार को कड़ाके की सर्दी के बीच शहर के मसूरिया क्षेत्र में नागरिकता संशोधन अधिनियम(सीएए) को लेकर चल रहे जनजागरण कार्यक्रम में शामिल हुए। जनजागरण अभियान शुरू करने से पूर्व शेखावत ने गरमा गरम राबड़ी पीकर अपनी सर्दी उड़ाई। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र के लोगों से संपर्क कर लोगों को सीएए के बारे में अवगत कराया। 
इस अवसर पर शेखावत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने हमारे पड़ोस के घोषित रूप से तीन इस्लामिक राष्ट्रों में धार्मिक आधार पर सताए जाने वाले वहां के अल्पसंख्यकों नागरिकता देने के कानून में संशोधन कर इसे सरल बनाया। ताकि वहां से प्रताड़ित होकर भारत आने वाले ऐसे लोगों को आसानी से नागरिकता मिल सके। कांग्रेस में महात्मा गांधी से लेकर मनमोहन सिंह तक ने ऐसे लोगों को नागरिकता दिए जाने की बरसों तक मांग की थी। अब केन्द्र सरकार ने यह कानून बनाया तो कुछ राजनीतिक दल मजहब के आधार पर देश को बांटने का कुचक्र चलाकर इसका विरोध कर रहे है। इन दलों को जनता पूरी तरह से नकार चुकी है और इनका धरातल पूरी तरह से खिसक चुका है। इन दलों की वास्तविकता देश की जनता अच्छी तरह से समझ चुकी है। 


अब तक पांच करोड़ मिसकॉल
शेखावत ने दावा किया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से इस मसले पर समर्थन देने के लिए शुरू किए गए मिसकॉल अभियान का पूरे देश से जोरदार समर्थन मिल रहा है। अब तक पांच करोड़ लोग मिस कॉल कर चुके है। इस अभियान के तहत देशभर में पांच सौ से ज्यादा कार्यक्रम होंगे। इनमें से तीन सौ स्थान पर कार्यक्रम आयोजित हो चुके है। अब पार्टी कार्यकर्ता देश के तीन करोड़ घरों तक पहुंचेंगे। इसी कड़ी में आज मसूरिया क्षेत्र के जनजागरण अभियान में कार्यकर्ताओं के साथ वे स्वयं शामिल हुए है।


राबड़ी पीकर उड़ाई सर्दी 
शेखावत आज जब बारहवीं रोड स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे तो शहर में आज चल रही शीत लहर से काफी परेशान दिखे। उनके अलावा कार्यकर्ताओं का भी सर्द हवा के कारण जोश ठंडा हो रहा था। इस पर मंडल कार्यालय की तरफ से मारवाड़ी के पेय पदार्थ गरम राबड़ी से सभी का स्वागत किया गया। शेखावत ने दो प्याले भरकर राबड़ी पी। इसके बाद सभी कार्यकर्ताओं में जोश का संचार हुआ और वे जनजागरण अभियान के तहत लोगों से मिलने निकले। 
फोटो एल देव जांगिड़

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना