--Advertisement--

31 बूथों पर बीएलओ नहीं पहुंचे 16 ने तो कार्य ही नहीं संभाला

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:42 AM IST

Jodhpur News - मतदाता सूचियों का पुर्ननिरीक्षण कार्यक्रम का एडीएम गोयल ने निरीक्षण किया। जोधपुर| मतदाता सूचियों में नाम...

Jodhpur News - rajasthan news 16 bhos did not reach at booths
मतदाता सूचियों का पुर्ननिरीक्षण कार्यक्रम का एडीएम गोयल ने निरीक्षण किया।

जोधपुर| मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने, हटाने व संशोधन करवाने के लिए जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम रविवार को विधानसभा क्षेत्र के बूथ लेवल पर हुआ। इसमें कई बूथों पर बीएलओ नहीं मिले तो कहीं पर मतदाताओं को नाम जुड़वाने के लिए फाॅर्म तक उपलब्ध नहीं करवाए गए। विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम का संभागीय आयुक्त, कलेक्टर, एडीएम व एसडीएम ने निरीक्षण किया। कई जगह बीएलओ नहीं मिलने पर नाराजगी जताते हुए बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। बाद में सरदारपुरा, सूरसागर, लूणी, शहर के रिटर्निंग अधिकारियों ने बीएलओ को नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब देने व सोमवार तक बीएलओ का कार्यभार ग्रहण नहीं करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सूरसागर विधानसभा के कुल 238 बूथों पर 25 जगह, सरदारपुरा के 209 बूथ पर 3 जगह और शहर के 176 बूथ पर 3 जगह बीएलओ नहीं पहुंचे। खास बात यह है कि इन बूथों पर अधिकारी पहुंच गए, लेकिन बीएलओ के नहीं पहुंचने से नाम जुड़वाने, हटाने और संशोधन का कार्य नहीं हो सका।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी छगनलाल गोयल ने बताया कि सूरसागर के 33 मतदान केंद्रों व लूणी के 22 मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। इनमें अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। अब इनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। उन्होंने बताया कि संभागीय आयुक्त ललित गुप्ता ने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के 15, जोधपुर शहर के 13 व सूरसागर केे 16 बूथ का निरीक्षण किया। एडीएम महिपाल भारद्वाज, जवाहर चौधरी, उपखंड अधिकारी सुनीता पारीक ने भी अलग-अलग क्षेत्र में बूथ पर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

ये बीएलओ बूथ पर नहीं मिले, दिए नोटिस

सूरसागर विधानसभा के भाग संख्या 6 की बीएलओ सुनीता बारहठ, 12 की ललिता सिंघल, 19 की शाहिदा परवीन, 42 के मांगीलाल बूड़िया, 55 की अनिता खंडेलवाल, 179 के चंद्रप्रकाश सिंघल, 181 के महिपालसिंह, 237 की शहनाज खान और 185 के विनय कुमार गौड़ नहीं मिले। शहर विधानसभा के बूथ नंबर 171-172, पुराने नगर निगम में 2 बूथ पर बीएलओ नहीं मिले। एडीएम सिटी जवाहर चौधरी ने मोबाइल पर संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वे तो पास में एक बूथ जो फेज अहमद स्कूल में है, वहां बैठे हैं। बाद में इनको पुराना नगर निगम में बने बूथ पर बैठाया गया। रेजिडेंसी रोड स्थित बूथ नंबर 126 पर बूथ लेवल अधिकारी रामेश्वरलाल नहीं पहुंचे।

16 जनों ने तो कार्यभार ही ग्रहण नहीं किया है

मतदाता सूचियों में पुनरीक्षण, नाम हटाने, जोड़ने व संशोधन के लिए रतनी बिस्सा, महेश सिंह, वंदना अरोड़ा, प्रभा शर्मा, राजबाला शर्मा, कुसुम व्यास, जेसाराम, जसवंत राजपुरोहित, मुनीर खां, मोनिका खत्री, सुनील दवे, उमा, चंद्रवीरसिंह, ऋतिक माथुर, कुसुम मारू व उमेश कुमार ने अभी तक बीएलओ का कार्यभार ही ग्रहण नहीं किया है। इनको नोटिस देकर सोमवार तक कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।

X
Jodhpur News - rajasthan news 16 bhos did not reach at booths
Astrology

Recommended

Click to listen..