20 मीटर नीचे पानी में लगाई छलांग

Jodhpur News - सातों महाद्वीप में गोता लगा चुके ड्यूक-रीनान ने तूरजी का झालरा से छलांग लगाकर किया क्लिफ डाइवर्स वर्ल्ड सीरीज का...

Nov 22, 2019, 09:05 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news 20 meters down into the water
सातों महाद्वीप में गोता लगा चुके ड्यूक-रीनान ने तूरजी का झालरा से छलांग लगाकर किया क्लिफ डाइवर्स वर्ल्ड सीरीज का समापन

जोधपुर| कोलंबिया के लीजेंड आरिन्डो ड्यूक और आॅस्ट्रेलिया की चैंपियन रीनान इफ्लैंड ने जोधपुर की ऐतिहासिक तूरजी का झालरा में छलांग लगाकर विशेष रेडबुल क्लिफ डाइवर्स वर्ल्ड सीरीज का अद्वितीय समापन किया। चट्टान के गोताखोरों के आदर्श ड्यूक और इफ्लैंड ने समापन को यादगार बनाने के लिए 20 मीटर गहरी तूरजी का झालरा बावड़ी को चुना, जो 1740 के दशक में बनाई गई थी और तब शहर के लिए पीने के पानी का स्रोत थी। जोधपुर में इस असाधारण गोताखोरी स्थल का निर्माण 300 साल पहले महाराजा अभय सिंह ने करवाया था।

ड्यूक अंटार्कटिका में हिमशैल और न्यूयार्क में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से लगा चुके हैं गोता

इस उपमहाद्वीप के पहले पेशेवर क्लिफ डाइव्स के साथ, खेल के ट्रेलब्लाजर्स ने अपनी अनोखी स्टाइल में पूरा किया और एक नए क्लिफ डाइविंग युग की शुरुआत की। हाल में सेवानिवृत्त कोलंबियाई क्लिफ डाइविंग लीजेंड ड्यूक पूर्व में अंटार्कटिका में एक हिमशैल या न्यूयॉर्क शहर में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से गोता लगा चुके हैं। अब उन्होंने अपनी विशिष्ट सूची में गुलाब-लाल बलुआ पत्थर वाली बावड़ी को चुना, जो नक्काशीदार और सीढ़ीनुमा प्राचीन बावड़ी है।

जोधपुर, शुक्रवार 22 नवंबर, 2019

2. बेक डाइव विद वन समरसॉल्ट

भारत में पहली डाइव

यह आखिरी छलांग

कमान अगली पीढ़ी को सौंपी

45 वर्षीय तैराक ड्यूक ने 20 साल के अपने साहसिक पहलुओं और अपनी प्राथमिकताओं को अब स्थानांतरित कर दिया। 2019 सीजन की समाप्ति के साथ ड्यूक ने इस परंपरा की बागड़ोर अब अगली पीढ़ी को सौंप दी।

Jodhpur News - rajasthan news 20 meters down into the water
X
Jodhpur News - rajasthan news 20 meters down into the water
Jodhpur News - rajasthan news 20 meters down into the water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना