बाल सभा नहीं करने व ऑनलाइन फीडिंग नहीं करने पर 25 प्रिंसिपल को नोटिस

Jodhpur News - शहर में गत फरवरी से 9 मई तक बाल सभा का आयोजन नहीं करने और इसकी ऑनलाइन फीडिंग नहीं करने पर सीबीईओ शहर की ओर से शहर की 25...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:46 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news 25 principal notices for non meeting and not feeding online
शहर में गत फरवरी से 9 मई तक बाल सभा का आयोजन नहीं करने और इसकी ऑनलाइन फीडिंग नहीं करने पर सीबीईओ शहर की ओर से शहर की 25 सीनियर सैकंडरी स्कूल के प्रिंसिपल व सैकंडरी स्कूल के हैडमास्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। राज्य सरकार के आदेशानुसार गत 2 फरवरी से 9 मई तक 15 बाल सभाओं का आयोजन होना था, लेकिन शहर की 25 सैकंडरी व सीनियर सैकंडरी स्कूलों ने बाल सभाओं का आयोजन नहीं किया। हालांकि इसमें से कुछ स्कूलों ने फरवरी और अप्रैल में तो कुछ ने मार्च-अप्रैल में तो किसी ने मार्च माह में महज एक बाल सभा का आयोजन किया, लेकिन इसकी भी ऑनलाइन फीडिंग विभाग को नहीं की। इससे विभाग के पास बाल सभा आयोजित होने की सूचना भी नहीं पहुंच पाई। इसको लेकर सीबीईओ सिटी प्रहलादराम गोयल द्वारा शहर के संस्था प्रधानों को नोटिस जारी किए गए हैं।

अंध विद्यालय के बच्चे कैसे करते सार्वजनिक स्थान पर बाल सभा?

बासनी तंबोलिया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक अंध विद्यालय की प्रिंसिपल द्वारा स्कूल में बाल सभा का आयोजन तो किया गया, लेकिन स्कूल आवासीय क्षेत्र से दूर होने और नेत्रहीन बच्चों को लाने-ले जाने में परेशानी होने के कारण यहां बाल सभा स्कूल के पास में हुई। इस स्कूल की प्रिंसिपल को विभाग ने इसलिए कारण बताओ नोटिस जारी किया कि वहां से सार्वजनिक स्थान पर बाल सभा नहीं हुई।

दो बाल सभा की| विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार राबाउमावि राजमहल की प्रिंसिपल की ओर से फरवरी से मई माह के बीच 2 बाल सभा का आयोजन किया गया। इसमें पहली बाल सभा 30 मार्च को और दूसरी बाल सभा 9 मई को की गई। इसके अलावा बाल सभा आयोजित करने संबंधी कोई सूचना स्कूल की ओर से नहीं दी गई। इसके अलावा स्कूल प्रिंसिपल द्वारा यह सूचना भी ऑनलाइन फीड नहीं की गई थी।

X
Jodhpur News - rajasthan news 25 principal notices for non meeting and not feeding online
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना