एक ही दिन में 8 पॉजिटिव; 7 ईरान से लाए भारतीय और एक लंदन से लौटा ज्वाला विहार का युवक

Jodhpur News - जाेधपुर का युवक 10 दिन पहले लंदन से अाया जाेधपुर में रविवार काे एक ही दिन में 8 सैंपल काेराेना पाॅजिटिव पाए गए।...

Mar 31, 2020, 07:57 AM IST
} जाेधपुर का युवक 10 दिन पहले लंदन से अाया

जाेधपुर में रविवार काे एक ही दिन में 8 सैंपल काेराेना पाॅजिटिव पाए गए। इनमें 7 ईरान से लाए गए भारतीय और एक लंदन से लौटा जोधपुर में ज्वाला विहार निवासी अक्षित सिंघवी (19) शामिल है। ईरान के जो 7 पाॅजिटिव पाए गए इनमें से 6 जैसलमेर अाैर एक जाेधपुर के सैन्य क्षेत्राें में क्वारेंटाइन में रखे गए थे। जैसलमेर में रह रहे सभी 6 संक्रमिताें काे देर रात जाेधपुर एम्स में भर्ती किया गया। वहीं ईरान से लाकर जाेधपुर में रखे गए संक्रमित को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती किया गया। जोधपुर के पॉजिटिव युवक को जीत कॉलेज में बनाए गए वैलनेस सेंटर में रखा गया था। उसका सैंपल पॉजिटिव निकलने पर उसे भी एम्स भर्ती करवाया गया है। इस तरह एमडीएमएच और एम्स में अब कुल 15 कोरोना पॉजिटिव भर्ती हैं। इनमें से 7 जाेधपुर के निवासी, 7 ईरान से लाए भारतीय और 1 पाली का नागरिक शामिल है। हालांकि पाली निवासी युवक का दूसरा रिपीट सैंपल भी नेगेटिव आ गया है। वहीं 9 नए संदिग्ध भी सामने आए।

इधर, 9 नए संदिग्ध भी मिले

एमडीएमएच में 9 संदिग्ध को भर्ती किया। इनमें हिंगलाज नगर के 44 वर्षीय पुरुष, उदयमंदिर के 50 वर्षीय पुरुष, बकरा मंडी के 25 वर्षीय युवक, सेक्शन-7 के 31 वर्षीय युवक, मेहता मार्केंट के 34 वर्षीय पुरुष व बिलाड़ा के 28 वर्षीय युवक, लूणी के 30 वर्षीय युवक, फलोदी की 17 वर्षीय किशोरी व हनुमानगढ़ निवासी 29 वर्षीय युवक शामिल हैं।

अक्षित के पाॅजिटिव मिलने पर ज्वाला विहार में सीज की गली


ज्वाला विहार के मकान नंबर 334 में रहने वाला अक्षित सिंघवी 18 मार्च काे लंदन से मुंबई हाेता हुअा जाेधपुर पहुंचा था। इसके बाद शनिवार रात उसे जीत काॅलेज में बनाए गए वैलनेस सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया। साेमवार सुबह उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव मिलने पर उसे तुरंत एम्स में भर्ती करवाया गया। साथ ही उसके संपर्क मेें अाए परिजनाें काे भी अाइसोलेट कर एम्स में भर्ती किया गया। शाम काे ज्वाला विहार में उसके घर की गली काे भी सीज कर अावाजाही पर पाबंदी लगा दी गई। अक्षित के साथ क्वारेंटाइन में लंदन से ही आया एक युवक भी रूम शेयर कर रहा था।


घर से सिर पर चारपाई-बिस्तर लेस्कूल में आइसोलेशन के लिए चले

ईरान से जैसलमेर लाए 484 भारतीयाें में से 43 संदिग्ध थे, फाइनल टेस्ट में 6 पॉजिटिव मिले

ईरान से 15, 16 व 18 मार्च काे जैसलमेर लाए गए 484 भारतीय नागरिकों की सात दिन पहले हुई जांच में 43 जने संदिग्ध थे। तब से इन्हें अलग आईसोलेशन में रखा गया था। इनकी रविवार को जोधपुर एम्स में हुई जांच में 6 पॉजिटिव मिले। फिर देर रात इन सभी 6 को एम्स में भर्ती किया गया। वहीं मूलत: लद्दाख निवासी ईरान से लौटे एक 41 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। वह अपनी मां के साथ जोधपुर में सेना की ओर से बनाए गए वैलनेस सेंटर में ठहरा हुआ था। उसे शनिवार देर रात एमडीएमएच में भर्ती किया गया। सुबह आई रिपोर्ट में वह संक्रमित पाया गया। उसकी मां की भी जांच की गई थी, जाे नेगेटिव मिली। इस युवक के पाॅजिटिव मिलने के बाद मेडिकल काॅलेज से एक टीम पुन: जांच के लिए सेना के वैलनेस सेंटर गई।

गांवों का क्वारेंटाइन...

भीतरी इलाके में सोमवार को पुलिस ने ड्रोन कैमरे से निगरानी शुरू कर दी। खांडा फलसा थानाधिकारी ईश्वरचंद पारीक ने बताया कि अब आसमान से हर गली पर नजर है। लॉकडाउन के दौरान लोग बेवजह घर से निकल रहे हैं। जबकि शहर में धारा 144 भी लगी है। ऐसे में अब लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले अब बच नहीं पाएंगे। ऐसे लोगों पर आईपीसी 188 के तहत कार्रवाई हो सकती है।

_photocaption_हरलाया/जोधपुर| सिरमंडी में वैलनेस सेंटर पर जाने के लिए घर से चारपाई, बिस्तर, दैनिक उपयोग का सामान और कपड़े लेकर जाते राजेश कुमार। यह 20 मार्च को महाराष्ट्र से गांव पहुंचे थे। तब से होम आइसोलेट थे। अब सरकार का आदेशानुसार वैलनेस सेंटर में बुलाया तो व्यवस्था देख अपने साथ सामान भी ले गए।*photocaption*

जीत काॅलेज के वैलनेस सेंटर में था क्वारेंटाइन

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना