शहर में काेराेना का एक अाैर मरीज

Jodhpur News - बुधवार को मेडिकल कॉलेज में 15 सैंपल भेजे थे, 14 नेगेटिव, एक पॉजिटिव आया बाहर से संक्रमित होकर आ रहे संदिग्ध...

Mar 27, 2020, 08:16 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news another patient of kareena in the city

} बुधवार को मेडिकल कॉलेज में 15 सैंपल भेजे थे, 14 नेगेटिव, एक पॉजिटिव आया

बाहर से संक्रमित होकर आ रहे संदिग्ध लाेगाें के कारण शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। लगातार दूसरे दिन शहर में कोरोना पॉजिटिव मिला। इसके चलते अब जोधपुर में कुल छह पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। पांच जोधपुर के और एक पाली का। इनमें से पांच एमडीएमएच में अाैर श्याम नगर की महिला एम्स में भर्ती है। गुरुवार को चार और संदिग्ध मरीज एमडीएमएच में भर्ती हुए। बुधवार को लगे सभी 15 सैंपल की रिपोर्ट एक को छोड़कर नेगेटिव आई। पॉजिटिव की सूचना मिलते ही चिकित्सा विभाग ने सभी जरूरी इंतजाम मरीज के घर के आसपास करवाए और सर्वे शुरू कर दिया। पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले चार लोगों 53 वर्षीय पिता, 43 वर्षीय मां, 20 वर्षीय बहन और 14 वर्षीय किशोर को भी एमडीएमएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

19 को जोधपुर पहुंचते ही एमडीएम पहुंचा, डॉक्टर ने 5 दिन होम आइसोलेशन किया था, अब पॉजिटिव

पॉजिटिव 25 वर्षीय युवक चौपासनी हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-9 का निवासी है। पीड़ित के पिता ने बताया कि वह लंदन से 19 मार्च को जोधपुर आया। वह लंदन से बॉय फ्लाइट दिल्ली आया और दिल्ली से कार से जोधपुर पहुंचा। दिल्ली में एयरपोर्ट पर चैकिंग हुई थी। अाते ही एमडीएमएच में चैक कराने गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे होम आइसोलेशन और पांच दिन में फिर आने काे कहा था। बुधवार काे 5वां दिन था। हल्की खांसी के अलावा कोई समस्या नहीं थी। सेफ्टी के हिसाब से हम एमडीएमएच जांच कराने गए तो भर्ती कर लिया।

एमडीएमएच की ओपीडी बंद


कोरोना मरीजों के संदिग्धों की बढ़ती संख्या और पॉजिटिव मरीजों का बढ़ता ग्राफ देखते हुए आमजन को संक्रमण से बचाने के लिए एमडीएम अस्पताल प्रशासन ने सभी ओपीडी बंद कर दी है। आमजन से अपील कि है कि किसी भी प्रकार की सामान्य बीमारी होने पर अस्पताल नहीं आएं। केवल गंभीर बीमारी के लिए इमरजेंसी में आएं। एमडीएमएच के अधीक्षक डॉ. एमके आसेरी ने बताया कि खांसी और जुकाम के मरीजों के लिए 24 घंटे ओपीडी जिरिएट्रिक विभाग में संचालित है, बाकी मरीजों के लिए इमरजेंसी खुली है। गर्भवती महिलाएं और नवजात काे इलाज के लिए एमडीएमएच न लाएं। कुछ समय के लिए दोनों विभागों को उम्मेद अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

यहां बिना अनुमति घर से नहीं निकल सकेंगे

शास्त्रीनगर सी-सेक्टर, श्याम नगर व पाल लिंक रोड हाई रिस्क जोन

चार रेजिडेंट्स और दो डॉक्टर समेत 17 नए संदिग्ध मरीज एमडीएम में भर्ती

गुरुवार को एमडीएम में आए संदिग्धों में चार रेजिडेंट्स और दो डॉक्टर हैं। तीन रेजिडेंट्स आइसोलेशन वार्ड के सामने पीजी हॉस्टल में ही रहते हैं। वहीं दो डॉक्टरों में से एक आशियाना अमर बाग निवासी और दूसरा नागौर के हंै। नागौर वाले की रिपाेर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा 22 वर्षीय युवती पाल रोड एपीएस पोस्ट ऑफिस, 40 वर्षीय पुरुष मोती चौक, जो नेगेटिव निकला, 30 वर्षीय युवक जालम निवास पावटा, गीता घाम सिटी तंवर सेत, 34 वर्षीय महिला चौहाबो, 20 वर्षीय बीजेएस कॉलोनी, 34 वर्षीय पुरुष पीपाड़ सिटी, 14 वर्षीय युवक चौहाबो, 52 वर्षीय पुरुष चौहाबो, 43 वर्षीय महिला चौहाबो, 20 वर्षीय युवती चौहाबो, 72 वर्षीय बुजुर्ग ओसियां का शामिल है। गुरुवार को एक पॉजिटिव की रिपोर्ट की सूचना आई। साथ ही बुधवार को लगे करीब 15 सैंपल में से 14 की रिपोर्ट नेगेटिव बताई।

अब तक 6, जाेधपुर के 5, पाली का 1


लंदन से दिल्ली पहुंचा, कार से जोधपुर आया 25 साल का युवक, एमडीएम में दिखाया, 5 दिन बाद फिर बुलाया था

जोधपुर| शहर में कोरोना संक्रमण के पांच रोगी सामने आने के बाद संबंधित इलाकों को हाई रिस्क जोन घोषित किया गया है। इनमें शास्त्रीनगर सी-सेक्टर, पाल लिंक रोड और श्याम नगर शामिल हैं। इन इलाकों के चारों ओर एक किलोमीटर के दायरे को हाई रिस्क जोन घोषित किया गया है। इस दायरे में किसी भी वाहन या व्यक्ति का प्रवेश नहीं हो सकेगा। कलेक्टर के आदेश के तहत इन क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोग घरों में ही रहेंगे। ये लोग बगैर अनुमति के घर से बाहर भी नहीं निकल पाएंगे। यदि किसी व्यक्ति को आवश्यक कार्य से बाहर निकलना है तो उसे जिला प्रशासन से विशेष अनुमति लेनी होगी। उल्लेखनीय है कि शास्त्रीनगर सेक्टर-सी में रहने वाले एक ही परिवार के छह लोग तुर्की से लौटे थे। उनमें से एक महिला सहित तीन जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए, वहीं इनमें से दो के साथ ट्रेन यात्रा के दौरान संक्रमित हुई श्याम नगर की युवती के संयुक्त परिवार के 16 लाेग सहित करीब 65 जने आइसोलेशन में रखे हुए हैं। इसके अलावा चौहाबो क्षेत्र में गुरुवार काे नया रोगी मिला है। इस क्षेत्र को भी हाई रिस्क जोन घोषित किया गया है।

_photocaption_हाउसिंग बोर्ड 9 सेक्टर के रहने वाले युवक के घर लगाया अलर्ट नोटिस। *photocaption*

Jodhpur News - rajasthan news another patient of kareena in the city
X
Jodhpur News - rajasthan news another patient of kareena in the city
Jodhpur News - rajasthan news another patient of kareena in the city

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना