पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Jodhpur News Rajasthan News Cbi Again Reiterated That Fbi Experts Cannot Come To India For Testimony Ready To Testify Through Vc

सीबीआई ने फिर दोहराया कि गवाही के लिए एफबीआई एक्सपर्ट भारत नहीं आ सकतीं, वीसी के जरिए गवाही देने को तैयार

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बहुचर्चित एएनएम भंवरी अपहरण व हत्या के मामले में बुधवार को एससी एसटी कोर्ट में सुनवाई हुई। सीबीआई ने फिर दोहराया कि अंबर बी कार गवाही के लिए कोर्ट नहीं आ सकती है। वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए गवाही देने को तैयार है जबकि बचाव पक्ष की ओर से आपत्ति जताई कि जानबूझ कर सीबीआई के स्तर पर समय जाया किया जा रहा है। कोर्ट ने दोनों पक्ष सुनने के बाद सीबीआई के प्रार्थना पत्र पर आदेश सुरक्षित रख लिया, जिसे 9 अगस्त को सुनाया जाएगा।

सीबीआई ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी के लिए मोहलत मांगी थी। हाईकोर्ट ने भी निचली कोर्ट के आदेश को उचित बताते हुए वीडियो कांफ्रेसिंग से गवाही कराने की अनुमति नहीं दी थी। कोर्ट ने पिछली बार इस मामले में उच्च अधिकारी को नोडल अफसर लगाने के निर्देश दिए थे। इसी की पालना में बुधवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई के पुलिस अधीक्षक बिनय कुमार भी पेश हुए। उन्होंने बताया कि अमरीका की एफबीआई एक्सपर्ट अम्बर बी कार गवाही के लिए अमरीका से बाहर नहीं आ सकती है। उसकी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से गवाही करवाई जा सकती है। बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता हेमन्त नाहटा व संजय विश्नोई ने सीबीआई के रवैए का विरोध करते हुए कहा कि सीबीआई जानबूझ कर समय जाया कर रही है। 8 फरवरी 19 को हमने बता दिया था कि अमरीका से गवाही देने के लिए डीएनए एक्सपर्ट नहीं आ सकती है। इसके बावजूद कोर्ट को भ्रमित किया जा रहा है और समन जारी करने के लिए मोहलत मांगी जा रही है। वर्ष 2017 से अब तक 40 से अधिक पेशी हो चुकी हैं, लेकिन सीबीआई गवाह को पेश नहीं कर पाई है। सीबीआई का वीडियो कान्फ्रेंसिंग का आग्रह छह बार ट्रायल कोर्ट व एक बार हाईकोर्ट ने भी मानने से इनकार कर दिया। बचाव पक्ष ने यह भी आग्रह किया कि सीबीआई के प्रार्थना पत्र को निरस्त कर बयान मुल्जिम शुरू किए जाए। पीठासीन अधिकारी ने सीबीआई के प्रार्थना पत्र पर आदेश सुरक्षित रख लिया, जिसे 9 अगस्त को सुनाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...