दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं के विरोध में सड़कों पर उतरी बेटियां

Jodhpur News - हैदराबाद में वेटेरनरी डॉक्टर के साथ हुई दर्दनाक घटना और टोंक में 6 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की घटना के विरोध...

Dec 04, 2019, 10:20 AM IST
हैदराबाद में वेटेरनरी डॉक्टर के साथ हुई दर्दनाक घटना और टोंक में 6 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म की घटना के विरोध में कमला नेहरू महिला कॉलेज की छात्राओं ने रैली निकाली। छात्रसंघ अध्यक्ष प्रियंका सिंह नरुका के नेतृत्व में निकाली रैली में कॉलेज की निदेशक प्रो. कैलाश कौशल, केएन हॉस्टल वार्डन डॉ. राजश्री राणावत सहित कई टीचर्स भी रैली में शामिल हुईं।

छात्राएं सुबह कॉलेज में एकत्रित हुई। वहां से छात्राएं राइकाबाग पुलिया से होते हुए पावटा रोड से होते हुए खेतसिंह के बंगले से चलकर चौराहे से वापस कलेक्टर ऑफिस पहुंची। इन छात्राओं की टीम में से 20 सदस्यों का दल एडीएम मदनलाल नेहरा से मिलने पहुंचा तथा उन्हें प्रधानमंत्री, हैदराबाद के मुख्यमंत्री और राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया। ज्ञापन में यह मांग की गई कि सुनिश्चित की जाए कि प्रशासन की व्यवस्था, कानून व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि इस प्रकार की घटनाएं घटित ही न हो। छात्राओं की भावनाओं को समझते हुए नेहरा ने छात्राओं के आग्रह को स्वीकार करते हुए छात्राओं को संबोधित करने पहुंचे।

उन्होंने कहा कि प्रशासन घटनाओं पर पैनी नजर बनाए रखेगा और बेटियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए तुरंत ऐसी व्यवस्था कायम की जाएगी, ताकि बेटियों में डर का माहौल ना बनें। उन्होंने कहा कि न्याय सबको मिलेगा, ऐसी घटनाएं न हो इसलिए प्रशासन सतर्क रहेगा। छात्राओं ने नारे लगाए और न्याय की मांग करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। वहां से नारे लगाते हुए मांग करते हुए छात्राएं लगभग 1:30 बजे वापस कॉलेज परिसर पहुंची तथा वहां रैली को विसर्जित कर दिया गया। इस मौके डॉ. सांत्वना गौड़, डॉ. हितेंद्र गोयल, डॉ. एसएल मीणा, डाॅ. पंकज नामा, आरडी पंकज, डाॅ. लेखू गहलोत, डाॅ. रामलाल सैनी, डाॅ. निशा, डाॅ. शरद शेखावत भी मौज्ूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना