जिले में जनता जल योजना के ट्यूबवैल के कनेक्शन कटेंगे

Jodhpur News - जिले में जनता जल योजना पर संकट आ गया है। जनता जल योजना के तहत 200 से अधिक ग्राम पंचायतों में 2200 से अधिक ट्यूवबेल चल रहे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:00 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news district jalgaon cut connection to tubewell
जिले में जनता जल योजना पर संकट आ गया है। जनता जल योजना के तहत 200 से अधिक ग्राम पंचायतों में 2200 से अधिक ट्यूवबेल चल रहे हैं। इससे ग्रामीणों को पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके बिजली के बिल भरने का जिम्मा ग्राम पंचायतों के पास में है। लेकिन ग्राम पंचायतें लंबे समय से बिजली के बिल डिस्कॉम में नहीं भर रही है। इसके चलते ग्राम पंचायतों पर अब तक 63 करोड़ से अधिक की राशि हो गई। डिस्कॉम भी लगातार पंचायतीराज विभाग को बिजली के बिलों को भरने के लिए रिमांइडर भेज रहा है।

डिस्कॉम के एसई ग्रामीण बीएल दैया ने जिला परिषद के सीईओ अंशदीप को जनता जल योजना के बिल जमा नहीं करवाने पर कनेक्शन विच्छेद करने की कार्रवाई के बारे में लिखा है। इसके साथ ही एसई ने सीईओ बिजली के बिल भरने के लिए शुक्रवार को मुलाकात भी की है।

एसई दैया ने बताया कि सीईओ ने सभी विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जनता जल योजना के तहत बकाया राशि काे जमा करवाया जाए। उन्होंने बताया कि जल्द ही राशि जमा नहीं करवाई तो कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

इधर सरपंचों का आरोप है कि जनता जल योजना को ग्राम पंचायतों को सपुर्द करने के बाद पंचम योजना से कार्य करवाया जा रहा है। ग्राम पंचायतें विकास के पैसे से जनता जल योजना के बिल भरने लग गई तो विकास कार्य करवाना संभव नहीं है। सरपंच संघ ने राज्य सरकार से जनता जल योजना के लिए अलग से बजट देने की मांग की है। अलग से बजट देने पर बकाया बिलों का भुगतान कर दिया जाएगा।

200 से अधिक ग्राम पंचायतों में 2200 कनेक्शन काटने के निर्देश

X
Jodhpur News - rajasthan news district jalgaon cut connection to tubewell
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना