गंगानगर शुगर मिल्स ने बनाया सेनेटाइजर, मुफ्त बांटने की योजना

Jodhpur News - जोधपुर| काेराेना वायरस के संक्रमण में बचाव के लिए मास्क अाैर सेनेटाइजर की डिमांड इतनी बढ़ी कि अब बाजार में...

Mar 27, 2020, 08:17 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news ganganagar sugar mills made sanitizer plan to distribute free

जोधपुर| काेराेना वायरस के संक्रमण में बचाव के लिए मास्क अाैर सेनेटाइजर की डिमांड इतनी बढ़ी कि अब बाजार में ढूंढने पर आसानी से नहीं मिल रहा। ऐसे में गंगानगर शुगर मिल्स ने सेनेटाइजर तैयार कर लिया है। अब यह जिला कलेक्टर्स काे दिए जाएंगे, ताकि वे आमजन तक फ्री सप्लाई करवा सकें। दरअसल, बाजार में सेनेटाइजर की किल्लत और कालाबाजारी के चलते सरकार ने शुगर मिल्स से इसे तैयार करवाने का फैसला किया था। इसके लिए औषधि नियंत्रक ने लाइसेंस जारी किया और पांचों मदिरालय जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा अाैर हनुमानगढ़ में इसका प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया। चूंकि सरकार ने इसे आवश्यक वस्तु की सूची में शामिल किया है, लिहाजा शुगर मिल्स के महाप्रबंधक ने सप्लाई के लिए जारी होने वाले ओएफएस प्रक्रिया को नहीं अपनाने का फैसला किया है। हालांकि इसके वितरण के तरीके को लेकर कलेक्टर सरकार की ओर से मिलने वाले निर्देश का इंतजार कर रहे हैं।

रेलवे ने भी बनाया सेनेटाइजर

रेलवे के जोधपुर मंडल में भगत की काेठी डीजल शेड के कर्मचारियों ने भी अपने स्तर पर 215 लीटर हैंड सेनेटाइजर तैयार किया है। मंडल की 13 यूनिट में कर्मचारियों के बीच इसका वितरण किया जा रहा है।

X
Jodhpur News - rajasthan news ganganagar sugar mills made sanitizer plan to distribute free

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना