पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jodhpur
  • Jodhpur News Rajasthan News Hey Man When Will You Wake Up Came From Abroad The Administration Kept In The Wellness Center Met Outside Of Home

हे मानव तुम कब जागोगे...विदेश से आए थे, प्रशासन ने वैलनेस सेंटर में रखा, घर से बाहर खेलते मिले थे

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए चिकित्सा विभाग सहित प्रशासन लगातार काम कर रहा है। इन सबके बीच आम जनता में मौजूद कई लाेग अपनी लापरवाही के सबूत समाज के सामने पेश कर रहे हैं। शनिवार को पीपाड़ शहरी क्षेत्र एवं अन्य गांवो में विदेशों से आए 4 संदिग्ध लोगों को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में बनाए गए वेलनेस सेंटर में रखा गया। अस्पताल प्रभारी डॉ. सुरेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि पीपाड़ नगर पालिका क्षेत्र व विभिन्न गांव में दो लोग दुबई एक अर्मानिया व एक मलेशिया से व्यक्ति अपने घर आइसोलेशन में थे। उन्हें जांच के बाद घर में ही आइसोलेशन रहने के लिए कहा गया था। मगर उनके खिलाफ घरों से बाहर घूमने व खेलने की शिकायत पर सिंधीपुरा स्थित राजकीय आईटीआई वैलनेस सेंटर में रखा जाएगा। उक्त चारों के खाने-पीने-रहने की व्यवस्था यहीं पर रहेगी। साथ ही रोजाना उनके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी एवं उनकी निगरानी के लिए 3 शिफ्ट में पैरामेडिकल स्टाफ के साथ अलग-अलग कर्मचारियों को लगाया गया। साथी ही अस्पताल टीम अन्य राज्य से आए लोगों के घर-घर जाकर उनकी जांच भी की जा रही है।

4 संदिग्धों में 2 दुबई, 1-1 अर्मानिया व मलेशिया से अपने गांव लौटे थे, शिकायत पर कार्यवाही

बिलाड़ा अांचलिक

विदेश से आए 6 लोगों काे वैलनेस सेंटर में किया क्वारंटाइन, भीलवाड़ा से अाए 27 लोगों को होम आईसोलेशन में रखा

बिलाड़ा | कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार, प्रशासन व चिकित्सा विभाग लगातार प्रयासरत है। विदेशों व अन्य जिलों से आने वालों का सर्वे कर आइसोलेट किया जा रहा है। विदेश से आए 6 लाेगों को क्वारंटाईन किया गया जबकि भीलवाड़ा जिले के अलग अलग स्थानों से 27 लोगों को होम आइसोलेट में रखा गया है। बीसीएमओ डॉ जितेंद्रसिंह चारण ने बताया की विदेश से आए 6 लोगों को पिचियाक स्थित वेलनेस सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है। इनमें एक कतर से, एक तरमिनिया, दो सऊदी अरब व दो कजाकिस्तान से आए हैं। डॉ. चारण ने बताया की सभी की जांच की गई। कोई लक्षण नहीं पाए गए है। डॉ. चारण ने आमजन से अपील करते हुए लॉक डाउन की पालना करने व घर से नहीं निकलने व अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में स्क्रीनिंग जारी

फलोदी | सरकारी अस्पताल में शनिवार को233 जनों की स्क्रीनिंग। इनमें से 144 को होम क्वारंटाइन के लिए।

देचू/सेतरावा | सेतरावा अस्पताल में 102 लोगों की स्क्रीनिंग।

चामू | स्थानीय सीएचसी में शनिवार को 60 लोगों की स्क्रीनिंग।

बरसिंगों का बास | गुजरात से आए 52 लोगों की स्क्रीनिंग।

एक दर्जन से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग, भंदौरा फांटा व मंगेरिया ग्राम पंचायत की डोडियाल सीमा पर लोगों की जांच

आसोप | एएनएम सुशीला चौहान ने बताया कि आसोप से चिकित्सा विभाग की टीम के डॉ. बद्रीराम की अगुवाई में मेडिकल टीम ने लगभग एक दर्जन से ज्यादा बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की है। इन्हें 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने के लिए निर्देश दिए हैं। एसडीएम सुखराम पिंडेल के आदेश जारी कर आसोप कस्बे के भदौरा फांटा व मंगेरिया ग्राम पंचायत के डोडियाल सीमा पर नागौर व जोधपुर जिले की सीमा से गुजरने वाले लोगों की जांच के लिए कहा है। इसके बाद आसोप में राउमावि गजसिहपुरा के प्रधानाचार्य राजूराम खदाव की अगुवाई में टीम बैठी है। वहीं दूसरी ओर डोडियाल फांटा पर आईआई रामनारायण जाखड़, ग्राम विकास अधिकारी महेंद्र ग्वाला, पटवारी सुरेंद्र चोटिया, एएनएम किरण शर्मा, आशा कार्यकर्ता गोमती चौधरी, कांस्टेबल दुर्गाराम, अशोक लगातार अपनी ड्यूटी देकर लोगों को कोरोनावायरस से बचाव की भी जानकारी दे रहे हैं।

पीपाड़ शहर | विदेश आए लोगो को राजकीय आईटीआई वैलनेस सेंटर ले जाते हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें