शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आज से होने वाली काउंसलिंग पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Jodhpur News - राजस्थान हाईकोर्ट ने मंगलवार को विभिन्न रिट याचिकाओं पर सुनवाई कर शारीरिक शिक्षक भर्ती 2018 के तहत नियुक्ति आदेश...

Dec 04, 2019, 10:22 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news high court stays the counseling for appointment of physical teachers from today
राजस्थान हाईकोर्ट ने मंगलवार को विभिन्न रिट याचिकाओं पर सुनवाई कर शारीरिक शिक्षक भर्ती 2018 के तहत नियुक्ति आदेश जारी करने के लिए 4 दिसंबर से होने वाली काउंसलिंग पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने निदेशक (माध्यमिक), निदेशक (माध्यमिक), राजस्थान अधीनस्थ व मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड के चेयरमैन से जवाब तलब किया है। मामले में अगली सुनवाई 13 दिसंबर को होगी।

याचिकाकर्ता प्रदीप कुमार सहित 28 अभ्यर्थियों की ओर से अधिवक्ता नुपूर भाटी ने याचिकाएं दायर कर कोर्ट को बताया कि चयन बोर्ड ने 15 फरवरी 2019 को प्रेस नोट जारी कर ऑनलाइन फॉर्म में त्रुटि सुधारने के लिए अवसर दिया था। याचिकाकर्ताओं ने उनकी बीपीएड डिग्री में त्रुटि में सुधार के लिए बोर्ड के समक्ष प्रार्थना पत्र पेश किया था। इसके बाद गत 26 सितंबर को चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई, उसमें याचिकाकर्ताओं के नाम नहीं थे और पूर्व की त्रुटि ही उनके नाम के आगे अंकित थी। इसके बाद दस्तावेज वेरिफिकेशन के बाद गत 25 अक्टूबर को एक और सूची जारी की गई और उसमें नोट भी अंकित था, कि जो अयोग्य थे, उनके दस्तावेजों का परीक्षण किया जा रहा था और इसके बाद फाइनल लिस्ट जारी होगी।

अधिवक्ता ने कहा कि 14 नवंबर को एक और लिस्ट जारी की गई। इसमें भी याचिकाकर्ताओं के रोल नंबर नहीं थे तथा उनकी केटेगरी में कट ऑफ से उनके ज्यादा अंक थे। अब 27 नवंबर के आदेश के जरिए अभ्यर्थियों को दस्तावेज का फाइनल वेरिफिकेशन करने तथा जिले आवंटित करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाया गया है।

बोर्ड की ओर से पेश हुए अधिवक्ता विनीत सनाढ्य ने जवाब व निर्देश प्राप्त करने के लिए मोहलत मांगी। जस्टिस अरुण भंसाली ने दोनों पक्ष सुनने के बाद कहा कि याचिकाकर्ताओं ने कट ऑफ से ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं और उनकी पात्रता को कंसीडर नहीं कर खारिज कर दिया गया। कोर्ट ने बोर्ड को जवाब पेश करने के निर्देश देते हुए 27 नवंबर को नियुक्ति आदेश जारी करने के लिए 4 दिसंबर से होने वाली काउंसलिंग पर रोक लगा दी है।

X
Jodhpur News - rajasthan news high court stays the counseling for appointment of physical teachers from today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना