हाउसिंग बोर्ड बड़ली में नीलाम करेगा कॉमर्शियल भूखंड, पंप-होटल बनेंगे

Jan 16, 2020, 08:56 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news housing board will auction commercial plot in badli will become pump hotel

सिटी रिपोर्टर | जोधपुर

हाउसिंग बाेर्ड जल्दी ही बड़ली में कॉमर्शियल भूखंड नीलाम करेगा। इसके लिए बोर्ड ने आवासीय, कॉमर्शियल और इंस्टीट्यूशनल दरें निर्धारित कर दी हंै। बोर्ड पहली कड़ी में जैसलमेर जाने वाले मार्ग के दोनों ओर कॉमर्शियल भूखंड नीलाम करेगा।

जेडीए से बोर्ड ने कुल 990 बीघा जमीन ली थी। इस जमीन के दोनों ओर कॉमर्शियल यूज के लिए प्लानिंग अंतिम चरण में हैं। जयपुर स्थित बोर्ड मुख्यालय ने जमीन पर आवासीय और कॉमर्शियल भूखंडों की अलग-अलग दरें निर्धारित कर दी हंै। पहले फेज में कॉमर्शियल यूज के लिए पेट्रोल पंप और होटल्स सहित शॉप के लिए नीलामी की जाएगी। करीब 2500-2500 वर्गमीटर के दो कॉमर्शियल पॉकेट नीलाम किए जाएंगे। संभवत: जनवरी माह के अंत या फरवरी के प्रारंभ में नीलामी प्रक्रिया होगी। अफसरों का कहना है कि दरें निर्धारित होने के बाद अब नीलामी की प्रक्रिया में तेजी आएगी। उम्मीद है कि इस नए क्षेत्र का विकास अब तेज गति से होगा।

पहली बार निर्धारित हुए बड़ली में बोर्ड की जमीन के भाव

बड़ली की जमीन के डेवलपमेंट के लिए बोर्ड ने प्लान शुरू कर दिया है। 990 बीघा जमीन पर आवासीय सहित, कॉमर्शियल भूखंड भी होंगे। आवासीय में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 3065 प्रतिवर्ग मीटर, एलआईजी के लिए 3450, एमआईजी-ए के लिए 3830 और एमआईजी बी के लिए 4215 प्रतिवर्ग मीटर दर लगेंगी, वहीं एचआईजी के लिए 4600 प्रतिवर्ग मीटर। कॉमर्शियल यूज के लिए रिजर्व प्राइज 16460 प्रति वर्ग मीटर निर्धारित की गई है तो इंस्टीट्यूशनल के लिए 5745 प्रति वर्गमीटर।

X
Jodhpur News - rajasthan news housing board will auction commercial plot in badli will become pump hotel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना