जोधपुर संभाग के 138, बीकानेर के 74 यात्री ट्रेन से जगन्नाथपुरी रवाना

Jodhpur News - कम्युनिटी रिपोर्टर | जोधपुर वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत जगन्नाथपुरी के लिए जोधपुर संभाग के 138 व...

Dec 04, 2019, 10:17 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news jagannathpuri departed from 74 passenger train of jodhpur division 138 bikaner
कम्युनिटी रिपोर्टर | जोधपुर

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत जगन्नाथपुरी के लिए जोधपुर संभाग के 138 व बीकानेर संभाग के 74 वरिष्ठ नागरिकों का जत्था मंगलवार सुबह 9:50 बजे भगत की काेठी से स्पेशल ट्रेन से निशुल्क यात्रा के लिए रवाना हुआ। इन्हें विधायक मनीषा पंवार, महेंद्रसिंह विश्नोई ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन 9 दिसंबर को वापस जोधपुर पहुंचेगी। समारोह में राजसिको के पूर्व चेयरमैन सुनील परिहार, सुनील बोहरा अतिथि के रूप में मौजूद थे। देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त जतिन गांधी ने बताया कि ट्रेन में प्रत्येक कोच में दो अनुरक्षक होंगे। पूरी ट्रेन का एक प्रभारी, एक डॉक्टर, दो नर्सिंग स्टाफ व 5 जीआरपी टीम के सदस्य सुरक्षा के लिए साथ रहेंगे।


यह यात्रा जोधपुर से जयपुर, कोटा वाया सवाई माधोपुर से यात्रियों को लेते हुए जगन्नाथपुरी के लिए जाएगी। इससे पूर्व जोधपुर संभाग के जत्थे वैष्णाेदेवी व रामेश्वरम धाम के लिए जा चुके है। यह तीसरा जत्था मंगलवार को रवाना हुआ। जो जयपुर व कोटा संभाग के यात्रियों को लेकर जाएगा। इस ट्रेन में जोधपुर संभाग के अलावा जयपुर संभाग के 449 व काेटा संभाग के 297 यात्री भी सफर करेंगे।


वर्ष 2019 के लिए प्रस्तावित वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा में रेल यात्रा में 2 नए सर्किट जोड़े गए हैं। श्री गोवर्धन-नंदगांव-बरसाना-मथुरा-वृंदावन सर्किट एवं अजमेर (अजमेर शरीफ) दिल्ली (शेख निजामुद्दीन औलिया की दरगाह) एवं फतेहपुर सीकरी आगरा (शेेख सलीम चिश्ती की दरगाह) सर्किट को इस वर्ष योजना में शामिल किया गया है।

कहां से कितने यात्री

स्थान यात्री

जोधपुर 63

पाली 30

बाड़मेर 09

सिरोही 26

जैसलमेर 04

जालोर 06

जयपुर संभाग 449

कोटा संभाग 297

वॉट्सएप ग्रुप से सभी यात्री जुड़े रहेंगे

तीर्थ यात्रा योजना का लाभ 60 वर्ष या इससे अधिक आयु के पत्रकारों को भी दिया गया है। यात्रा से जुड़े सभी अधिकारी एवं यात्रियों के साथ जाने वाले अधिकारी एवं कार्मिक वॉट्सएप ग्रुप बनाया गया। ताकि किसी भी प्रकार की सूचना शेयर की जा सकें।

भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से वरिष्ठ नागरिक रवाना हुए।

X
Jodhpur News - rajasthan news jagannathpuri departed from 74 passenger train of jodhpur division 138 bikaner
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना