आवासीय कॉलोनी में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर जेडीए-निगम मौन

Jodhpur News - राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर नगर निगम व जेडीए पिछले एक सप्ताह से फुटपाथी व ट्रैफिक में बाधक निर्माण अाैर...

Dec 04, 2019, 10:17 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news jda corporation silent on illegal construction in residential colony
राष्ट्रपति की यात्रा को लेकर नगर निगम व जेडीए पिछले एक सप्ताह से फुटपाथी व ट्रैफिक में बाधक निर्माण अाैर ठेला-केबिन संचालकों को सख्ती से हटा रहे हैं, लेकिन शहर की आवासीय कॉलोनी में हो रहे अवैध निर्माण व अतिक्रमण को लेकर दोनों ही विभाग मौन हैं। इस मामले को लेकर आवासीय कॉलोनी के लोगों ने दोनों ही विभागों के अधिकारियों को शिकायत पत्र भी सौंपे, लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ नोटिस थमाया जा रहा है। इस मामले में निगम उपायुक्त (सूरसागर) रेनू सैनी ने फोन नहीं उठाया तो अतिक्रमण प्रभारी दीपक कन्नौजिया से पूछा ताे बताया कि शिकायत आई हुई है, यहां अवैध निर्माण करने वालाें काे एक बार हिदायत दे दी गई है, लेकिन राष्ट्रपति की विजिट में व्यस्त हाेने से प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। उपायुक्त के आदेश पर शाेभावताें की ढाणी से वर्द्धमान नगर जाने वाले रास्ते पर किए गए अवैध निर्माण व अवराेधक हटाने की कार्रवाई करेंगे। इधर, जेडीए के प्रवर्तन अधिकारी प्रवीण गहलाेत ने बताया कि जेडीए ट्रैफिक में बाधक अवैध निर्माण हटाने के साथ ही आवासीय काॅलाेनियाें में अतिक्रमण व अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई निरंतर कर रहा है। जेडीए ने मंगलवार काे भी खुद की आवासीय काॅलाेनियाें में एेसे अवैध निर्माण काे सख्ती से राेकने की कार्रवाई की।

शाेभावताें की ढाणी में जाने वाली मुख्य सड़क 50 फीट थी, 25 फीट ही रह गई

शाेभावताें की ढाणी मुख्य सड़क से वर्द्धमान नगर जाने वाला रास्ता अतिक्रमण व अवैध निर्माण से संकरा हो गया है। शाेभावताें की ढाणी से वर्द्धमान नगर व आसपास की आवासीय काॅलाेनी में जाने वाली सड़क 50 फीट से 20-25 फीट रह गई है। इस रास्ते में हमेशा भारी वाहनाें की आवाजाही से हादसे का अंदेशा बना रहता है। निगम अफसराें ने दावा किया कि राष्ट्रपति विजिट के बाद अवैध निर्माण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

जेडीए ने आवासीय काॅलाेनी में अवैध निर्माण ध्वस्त किए : जेडीए के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने मंगलवार काे कार्रवाई कर आरती नगर, ग्राम गंगाणा, रामनगर आवासीय योजना, कुड़ी स्थित आदर्श नगर, विवेक विहार योजना सेक्टर एफ, ग्राम बासनी चौहाना सहित कई स्थानों पर अवैध निर्माण कार्यों को ध्वस्त किया आैर कई अवैध निर्माण बंद भी करवाए। प्रवर्तन अधिकारी गहलोत ने बताया कि मंगलवार को आरती नगर आवासीय कॉलोनी भूखंड संख्या 239 बिना इजाजत व्यवसायिक निर्माण, ग्राम गंगाणा चौराहे के समीप मकानाें के अवैध निर्माण के अलावा दो दुकानें, ग्राम चौपासनी जागीर के खसरा संख्या 98, भूखंड संख्या 14-ए, रामनगर आवासीय योजना की भूमि पर नया निर्माण कार्य बंद करवाया और औजार जब्त किए। गहलाेत ने बताया कि साेमवार काे भी एेसे निर्माण बंद करवाए आैर ध्वस्त भी किए।

X
Jodhpur News - rajasthan news jda corporation silent on illegal construction in residential colony
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना