लंदन से अाए दाे दाेस्त साथ लाए काेराेना, अस्पताल में भी साथ, मस्ती करते गा रहे... गाे, काेराेना गाे

Jodhpur News - लंदन से अाया मेरा दाेस्त, दाेस्त काे सलाम कराे... यह गाना काेराेना वायरस संक्रमण के दाैर में कम से कम जोधपुर के लाेग...

Mar 28, 2020, 08:15 AM IST

लंदन से अाया मेरा दाेस्त, दाेस्त काे सलाम कराे... यह गाना काेराेना वायरस संक्रमण के दाैर में कम से कम जोधपुर के लाेग ताे नहीं गुनगुना सकते। वजह, विदेशों से अाए कई लाेग अपने साथ काेराेना लाए हैं। इसमें लंदन से लौटे दाे दाेस्त भी शामिल हैं, जाे अपने साथ काेराेना भी लाए हैं। दाेनाें पॉजिटिव हैं। इनके घराें के आसपास रहने वाले लाेग सहमे हुए हैं ताे शहर लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव केस से चिंता में है। अस्पताल में भर्ती ये दाेनाें दाेस्त एेसे माहाैल में भी लंदन की जिंदगी की तरह माैज-मस्ती कर रहे हैं। हां, ये जरूर गुनगुना रहे हैं, गाे काेराेना गाे...।

दरअसल, शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी एक युवक की जोधपुर के ही बीजेएस कॉलोनी निवासी युवक से लंदन में दोस्ती हुई। लंदन से दोनों साथ फ्लाइट में रवाना हुए और दिल्ली से भी एक ही कार में जोधपुर अाए। इस बात से अनजान कि ये लंदन से दोस्ती के रूप में कोरोना भी अपने साथ, अपने शहर ला रहे हैं। एक दिन के अंतराल से दोनों कोरोना पॉजिटिव भी घोषित कर दिए गए। तीन दिन पहले हाउसिंग बोर्ड निवासी युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके अगले दिन दूसरे को भी भर्ती कर लिया गया। बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में हाउसिंग बोर्ड का युवक कोरोना पॉजिटिव निकला तो शुक्रवार को उसका दोस्त। ऐसे में एमडीएमएच में दोनों को एक साथ रख कर इलाज किया जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद दोनों दोस्त अस्पताल के दिनों को भी मस्ती के मूड में जी रहे हैं। दोनों में से एक ने शुक्रवार काे सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया और बाद में हटा भी दिया, लेकिन तब तक वह शहर में वायरल हाे चुका था। इस वीडियो में पहले दिन पॉजिटिव मिले दाेस्त का दूसरे दिन पॉजिटिव मिला दाेस्त बेबाकी से इंटरव्यू लेते नजर आ रहा है।

इनसे सीखें पॉजिटिव मरीज...क्याेंिक खुश रहने से लड़ने की ताकत मिलती है

मनोविशेषज्ञ डाॅ. श्वेता पारीक के अनुसार इस तरह के माहाैल से हमारी इम्युनिटी पावर भी अच्छी हाेती है। अाइसाेलेट शिशु के गर्भ में रहने जैसा है, बच्चा जब बाहरी दुनिया में अाता है ताे हष्ट-पुष्ट हाेता है, वैसे ही मरीज जब आइसोलेशन से बाहर अाता है ताे बेहतर जीवन जी सकता है। इस दौरान खुश रहने से बीमारी से लड़ने में मदद मिलती है।

ध्यान रखें, इस वीडियो में दोनों ही कोरोना पॉजिटिव हैं। इन्हें एक-दूजे से खतरा नहीं है। आप इनकी मस्ती देखकर इस बीमारी को कतई हल्के में ना लें। दूरी बनाए रखें और सारी सावधानियां रखें।

तड़के वाली दाल जोरदार...

वीडियों में दाल-चावल व चपाती को अच्छा बताते हुए वह कह रहा है कि अच्छा है, लेकिन मेरे लिए कम है। तड़के वाली दाल से मन प्रसन्न हो गया। सुविधाओं पर खुशी जताई। डॉक्टरों व अन्य नर्सिंग स्टाफ का व्यवहार इतना अच्छा है कि गले लगाने का मन कर रहा है, लेकिन वे दूर रह रहे हैं। काेराेना के मरीजों काे अलग अाइसाेलेट करते हैं, लेकिन ये दाेनाें दाेस्त लंदन में रूम शेयर करने से लेकर अस्पताल तक साथ हैं, ताे इन्हें एक साथ रखा गया है।

वीडियो में दोनों दोस्त।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना