प्लान कर लीजिए इस महीने आप कहां-कहां जा सकते हैं

Jodhpur News - क्या खास: पशमीना वूलन की एक्सक्लूसिव एग्जीबिशन में महिलाओं के लिए नेपाली पशमीना से बने डिजायनर स्टॉल्स, शॉल्स,...

Dec 06, 2019, 09:21 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news plan where you can go this month
क्या खास: पशमीना वूलन की एक्सक्लूसिव एग्जीबिशन में महिलाओं के लिए नेपाली पशमीना से बने डिजायनर स्टॉल्स, शॉल्स, पोंचू और क्लींगर्स होंगे तो पुरूषों के लिए भी डिजायनर शॉल्स और मफलर्स काउंटर पर हैं। कैजुअल विंटर वियर से लेकर हैंड वूवन वेडिंग विंटर कलेक्शन को यहां डिस्प्ले किया जाएगा।

जोधपुर| दिसंबर की शुरुआत होने के साथ ही लोग विंटर वेकेशन की प्लान करने लगते हैं लेकिन कई बार वेकेशन के दौरान एग्जाम चलने की वजह से बाहर नहीं जा पाते। वैसे इस बार दिसंबर में हर वर्ग और उम्र के लिए शहर में एक्टिविटीज हो रही हैं जहां आपको न केवल कुछ सीखने का मौका मिल सकता है बल्कि अच्छे साहित्य से रूबरू होने का मौका मिलेगा। एक नजर इस महीने होने वाले लिटरेचर, म्यूजिक, शॉपिंग और थिएटर फेस्टिवल्स पर।

शॉपिंग: पश्मीना एग्जीबिशन

कब

6-8 दिसंबर

कहां : होटल श्रीराम एक्सीलेंसी

डांस एंड म्यूजिक

लोक संगीत संध्या

कब

7-8 दिसंबर

कहां : टाउन हाॅल में

राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की ओर से लोककला प्रदर्शन योजना के तहत आयोजित हो रही इस लोक संगीत संध्या में आयोजित की जाती है। सचिव एलएन बैरवा ने बताया कि इसमें लंगा गायन के लिए जाकिर खां लंगा, जोधपुर दल, गुजरात का गरबा रास जेसी जडेजा हिम्मत नगर, गुजरात, पश्चिम बंगाल का छउ नृत्य, फाल्गुनी, कालिंदी, पुरलिया, मध्यप्रदेश का बधाई व नोरता नृत्य, नईम रेयार, सागर भपंग वादन, चरी नृत्य वीरेन्द्र सिंह किशनगढ़ तथा तेराताली नृत्य लीला देवी पादरला द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे।

प्रीमियम एग्जीबिशन झलक

कब

9-10 दिसं

कहां : श्रीराम इंटरनेशनल

क्या खास: फेस्टिव और वेडिंग सीजन के साथ ही इस फैशन एग्जीबिशन में 40 ज़्यादा काउंटर्स लगेंगे। इसमें दिल्ली, मुबई, कोलकाता, जयपुर सहित अन्य जगहों से स्टॉल लगेंगी। एग्जीबिशन में कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स, बैग्स, हैंडमेड चॉकलेट्स, फुटवियर, जूलरी, होम यूटिलिटी बेस्ड इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और हैंडमेड डेकोरेशन आइटम्स के साथ ही विंटर्स क्लॉथ डिस्पले होंगे।

समय

सुबह 10 बजे

एंट्री : फ्री

समय

शाम 7 बजे

एंट्री : फ्री

समय

सुबह 11 बजे

एंट्री : फ्री

हर जॉनर और फील्ड में हो रहे हैं फेस्टिवल

लिटरेचर: किताबो: द ब्लू सिटी चिल्ड्रन्स लिटरेचर फेस्टिवल

कब

कहां: विद्याश्रम, शिकारगढ़

क्या खास: किताबो के चौथे संस्करण में इस बार कुछ खास होने वाला है। इस बार हिंदी, राजस्थानी व अंग्रेजी के 30 लेखक होंगे। साथ ही मुंबई व चेन्‍नई से थियेटर ग्रुप अपनी परफॉर्मेंस देंगे और क्राफ्ट वर्कशॉप, नुक्कड़ नाटक, क्विज, डिबेट, स्कूल ऑफ मीनिंग फूल एक्सपीरियंस, संवाद व डिस्कशन सहित कई एक्टिवीटिज होंगी जिसमें बच्चे बिना कोई फीस चुकाए पार्टिसिपेट कर सकेंगे।

जोधपुर थियेटर फेस्टिवल 2019

कब

23-26 दिसंबर

समय

शाम 7 बजे

क्या खास: शहर में पहली बार हो रहे नेशनल लेवल के इस फेस्टिवल में पहले दिन दिल्ली के दिलीप गुप्ता के निर्देशन में साइक्लोरामा की प्रस्तुति "नेटुआ’ के साथ उद्घाटित महोत्सव में 24 दिसंबर को सौरभ श्रीवास्तव निर्देशित गंधर्व थियेटर जयपुर का नाटक "एक आर्टिस्ट की मौत’ 25 को विजय तेंदुलकर लिखित "सफर’ का मंचन क्रिएटिव आर्ट सोसायटी के बैनर तले स्व. विष्णुदत्त जोशी के निर्देशन में तैयार नाटक का प्रदर्शन रमेश भाटी नामदेव से संयोजन में किया जाएगा। अंतिम दिन संस्कृत प्रहसन आधारित भोपाल के विहान थियेटर के निर्देशक सौरभ आनन्द की प्रस्तुति "हास्य चूड़ामणि’ के साथ संपन्न होगा।

एंट्री : फ्री

17-19 दिसं

कहां: टाउन हाॅल

समय

सुबह 9 बजे

एंट्री : फीस से

जोधपुर लाइट एंड म्यूजिक फेस्टिवल 2019

कब

30-31 दिसं

क्या खास: जोधपुर में आने वाले पर्यटकों व जोधपुराइट्स के लिए कैंप लगाया जाएगा। इसमें करीबन 200 कैम्पिंग टेट और 20 रॉयल स्विच टेंट लगेंगे। यहां पर रुकने वाले गेस्ट के लिए राजस्थानी फोक आर्टिस्ट अपनी प्रस्तुति देंगे जिससे उन्हें राजस्थानी कल्चर नजर आएं। और कई प्रकार की गेम्स एक्टिविटीज हाेंगी। साथ ही मुंबई की डीजे अपनी परफॉरमेंस देंगे।

एंट्री : फीस से

अपने प्लान में आप ये भी शामिल कर सकते हैं

फ्री स्टाइल सोलो डांस कॉम्पिटिशन

कब: 8 दिसबंर, सुबह 11 बजे से

एंट्री: 200 रु. कहां : वैदिक वाइब्रेशन

जूनियरथॉन

कब : 15 दिसंबर, सुबह 6 बजे से

एंट्री: फ्री, रजिस्ट्रेशन से

कहां : बरकतुल्लाह खां स्टेडियम

कैफियत

कब

21 दिसं

कहां: चंद्रा इंपीरियल

क्या खास: कैफियत के इस चौथे संस्करण में इस बार इंटरनेशनल लेवल पर फेमस शाइर शारीक कैफी, मदन मोहन दानिश और युवाओं के पसंदीदा शाइर विक्रम गौर बैरागी को इनवाइट किया गया है। आयोजक निशांत सिंह ने बताया कि टीम में शहर के युवा साहित्यप्रेमी हैं जो जोधपुर को शाइरी से जोड़े रखे है। आयोजकों ने हमेशा की तरह 200 सीटें ही रखी हैं।

समय

सुबह 10 बजे

समय

एंट्री : इनविटेशन से

कहां : झालामंड विलेज

टैलेंट हंट सीजन 2

कब : 8 दिसंबर, सुबह 11 बजे से

एंट्री: फ्री

कहां : आईनिफ्ड, पाल रोड

ब्यूटी पेजेंट

कब: 20 दिसबंर, शाम 7 बजे से

एंट्री: इनविटेशन से

कहां : ताज हरि महल, गौरव पथ

शाम 7 बजे

Jodhpur News - rajasthan news plan where you can go this month
Jodhpur News - rajasthan news plan where you can go this month
X
Jodhpur News - rajasthan news plan where you can go this month
Jodhpur News - rajasthan news plan where you can go this month
Jodhpur News - rajasthan news plan where you can go this month
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना